ASANSOL

Asansol : Anubrata Mondal के दिल्ली जाने का रास्ता साफ

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : Asansol : Anubrata Mondal के दिल्ली जाने का रास्ता साफ। अनुव्रत मंडल को लेकर चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद अब कोर्ट ने निर्देश दिया है कि जेल पुलिस और ईडी मिलकर आपसी समन्वय के साथ अनुव्रत मंडल को दिल्ली ले जाने की व्यवस्था करें जिसके बाद से तीनों विभाग रेस हो गए हैं अब देखना है कि अनुब्रत मंडल की होली आसनसोल में मनेगी या दिल्ली में।

आखिरकार, आसनसोल में सीबीआई की विशेष अदालत के हस्तक्षेप ने सोमवार सुबह गौ तस्करी मामले में अणुव्रत मंडल की दिल्ली यात्रा की जटिलताओं को समाप्त कर दिया। आसनसोल सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश राजेश चक्रवर्ती ने कहा, इस मामले में ईडी या प्रवर्तन निदेशालय, आसनसोल जेल विभाग और आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय को कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार समन्वय में काम करना है।

बताया जाता है कि उन्हें आसनसोल जेल से कोलकाता मेडिकल जांच के लिए ले जाने की जिम्मेदारी आसनसोल जेल प्रशासन और आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की है. फिर अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा फिट होने का सर्टिफिकेट देने के बाद पुलिस अणुव्रत को ईडी को सौंप देगी। फिर डॉक्टर की मौजूदगी में कोलकाता से दिल्ली उड़ान भरना ईडी की जिम्मेदारी है। हालांकि इस मामले में ईडी के इस मामले के जांच अधिकारी या आईओ पंकज कुमार को पुलिस और जेल अधिकारियों से संपर्क कर पूरी प्रक्रिया को देखना चाहिए।

गौरतलब है कि शनिवार दोपहर से अनुब्रत मंडल को दिल्ली जाने को लेकर तनाव चल रहा था। समस्या इस बात पर उठी कि कौन उसे आसनसोल जेल से दिल्ली होते हुए कोलकाता ले जाएगा। रविवार को दिनभर यही उलझन बनी रही। जेल अधिकारियों ने अनुब्रत को एस्कॉर्ट या सुरक्षा के साथ ले जाने के लिए आसनसोल दुर्गापुर पुलिस को सूचित किया। लेकिन पुलिस ने कहा, हम ऐसा नहीं कर सकते। क्योंकि, निर्देशों में यह नहीं बताया गया था कि वास्तव में कब कहां से, कितने पुलिसकर्मियों के साथ अनुव्रत को ले जाया जाए। जेल अधिकारियों ने इसकी जानकारी पुलिस को ईडी को दी और कहा कि उन्हें पूरी व्यवस्था करनी है। लेकिन ईडी ने दोपहर में जेल अधिकारियों से कहा कि यह उनके लिए संभव नहीं है. जैसे सहगल हुसैन को जेल अधिकारियों ने राज्य पुलिस की मदद से दिल्ली भेजा था, वैसे ही तत्परता के मामले में भी ऐसा ही किया जाना चाहिए। इस आखिरी पेचीदगी के बाद जेल प्रशासन ने रविवार रात आसनसोल स्थित सीबीआई की विशेष अदालत का सहारा लिया. उन्होंने पूरा मामला जज को ईमेल कर दिया।

Leave a Reply