ASANSOL

Asansol जेल अधीक्षक को ED ने बुलाया

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : इस बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गौ तस्करी के मामले में आसनसोल सुधारक सुविधा अधीक्षक को तलब किया है. जेल अधीक्षक कृपामय नंदी को 5 अप्रैल को दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय बुलाया गया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक कृपामय को बैंक खाते के दस्तावेज लाने को कहा गया है। इस संबंध में जब जेल अधीक्षक से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा, ”मुझे 5 अप्रैल को तलब किया गया है. लेकिन किस सटीक कारण से बुलाया गया, मुझे अभी भी पता नहीं है। मैंने उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है। मैं उच्च अधिकारियों के निर्णय के अनुसार कार्य करूंगा।

गाय तस्करी मामले के मुख्य आरोपी इनामुल हक से लेकर बीरभूम तृणमूल के जिला अध्यक्ष अनुब्रत मोंडल, उनके एक समय के अंगरक्षक सहगल हुसैन तक, सभी को अदालत के आदेश पर आसनसोल जेल में कैद किया गया था। ईडी सूत्रों के मुताबिक, अधीक्षक से उन जेलरों के बारे में भी जानकारी मांगी जाएगी, जो उस वक्त उनसे मिले थे।



गौरतलब है कि, अनुब्रत (जो अब दिल्ली की तिहाड़ जेल में है) से आसनसोल जेल में रहने के दौरान सुधार अधिकारियों द्वारा कई बार पूछताछ की गई थी। इस महीने अनुब्रत को दिल्ली ले जाने से पहले उसे कोलकाता सौंपने की जिम्मेदारी जेल अधिकारियों की थी। उस यात्रा में कड़ी पुलिस सुरक्षा के बावजूद अनुब्रत के साथ तीन व्यक्तियों की मुलाकात में जेल अधिकारियों पर लापरवाही के आरोप लगे थे। राज्य-राजनीति में भी चर्चा है। इस बार केंद्रीय जांच एजेंसी ने उस जेल के अधीक्षक को तलब किया।

Leave a Reply