RANIGANJ-JAMURIA

Shyam Sel से 20 लाख का छड़ असम ले जाने की जगह 10 लाख में बेचा

जामुड़िया ने आरोपी चालक को दबोचा, मुर्शिदाबाद से माल बरामद

बंगाल मिरर, जामुड़िया : ( Asansol News Today In Hindi ) लाखों का सरिया लेकर जामुड़िया औद्योगिक क्षेत्र स्थित श्याम सेल एंड पावर लिमिटेड कारखाने से लगभग 30 टन टीएमटी बार और वायर लेकर असम के जोरहाट तिनसुकिया के लिए निकला ट्रक अचानक बीच रास्ते से गायब हो गया था। बाद में जामुड़िया थाने की पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि ट्रक ड्राइवर ने लगभग 20 लाख रुपए का टीएमटी बार एवं वायर मुर्शिदाबाद जिले के सागरदिघी में बेच दिया था।

 इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर ट्रक समेत टीएमटी बार ( छड़ ) और वायर को बरामद कर लिया। साथ ही इस मामले में आरोपी ट्रक ड्राइवर गज्जी अशोक को गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक ड्राइवर गज्जी अशोक तेलंगाना के वारंगल जिले के कॉम्पल्ले के महबूब पल्ली का रहने वाला बताया गया है। गुरुवार को आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी श्रीमंत बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस पूरे मामले का खुलासा किया। इस दौरान जामुड़िया थाना के प्रभारी राहुल देव मंडल और केंदा पुलिस फाड़ी के प्रभारी सुकांत दास भी मौजूद थे।

एसीपी श्रीमंत बनर्जी ने बताया कि इस मामले की छानबीन की गई तो पता चला कि ट्रक ड्राइवर गज्जी अशोक ने 30 टन टीएमटी बार और वायर मुर्शिदाबाद जिले के सागर्दिघी और नवग्राम में बेच दिया था। यह डील 10 लाख रुपए में हुई थी। जज्जी अशोक को कुछ रुपए मिले थे और बाकी रुपए बाद में मिलने वाले थे। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार किया और गत 19 मार्च को उसे आसनसोल जिला अदालत में पेश किया गया। जहां से पुलिस ने उसे 7 दिनों के लिए रिमांड पर लिया। इसके बाद गत 20 और 21 मार्च को पुलिस ने अभियान चलाकर लाखों रुपए का टीएमटी बार और वायर बरामद करने में सफलता हासिल की।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, दुर्गापुर के पानागढ़ इलाके के निवासी पिंटू तिवारी ने श्याम सेल कारखाने से लगभग 30 टन टीएमटी बार और वायर गत 14 मार्च को ट्रक पर लोड करवाया था और असम के जोरहाट तिनसुकिया के लिए भेजा था। लेकिन पिंटू तिवारी ने गत 15 मार्च को ट्रक के ड्राइवर गज्जी अशोक से संपर्क करने का प्रयास किया तो उससे संपर्क स्थापित नहीं हो सका। ऐसे में उन्होंने ट्रांसपोर्ट कंपनी के साथ संपर्क साधा। लेकिन ट्रांसपोर्ट कंपनी के तरफ से भी उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।ऐसे में पिंटू तिवारी ने गत 17 मार्च से  ट्रक की तलाश शुरू की। लेकिन ट्रक का कहीं कोई अता पता नहीं चला। इसके बाद उन्होंने जामुड़िया थाने में शिकायत दर्ज कराई। 

Leave a Reply