ASANSOL-BURNPUR

Burnpur : सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से रेलवे का नहीं बैठा तालमेल, भाजपा विधायक से कराया उद्घाटन

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( Controversy on Lift opening at Burnpur Station ) Burnpur : सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से रेलवे का नहीं बैठा तालमेल, भाजपा विधायक से कराया उद्घाटन. आद्रा मंडल अंतर्गत बर्नपुर स्टेशन में यात्रियों की सुविधा के लिए फुटओवर ब्रिज और दिव्यांग तथा बुजुर्ग यात्रियों के सुविधा के लिए दो लिफ्ट का उद्घाटन गुरुवार को समारोहपूर्वक कर दिया गया। मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि के तौर पर आसनसोल दक्षिण की विधायक अग्निमित्रा पाल ने फीता काटा। इस अवसर पर आद्रा रेल मंडल के डीआरएम मनीष कुमार भी मौजूद रहे। दरअसल इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को होना था। शत्रुघ्न सिन्हा से रेलवे ने उद्घाटन के लिए तिथि भी मांगी थी, लेकिन सांसद द्वारा दी गई तिथि पर रेलवे ने कार्यक्रम आयोजित नहीं किया। विधायक के दिए गए समय पर रेलवे ने इसका उद्घाटन करा दिया गया। कार्यक्रम में बर्नपुर स्टेशन में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे द्वारा आगे होने वाले कार्य करने की भी घोषणा की गई। इस दौरान सीनियर डीसीएम कोर्डिनेशन विकास कुमार भी मौजूद थे। समारोह में विधायक अग्निमित्रा पाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी जिस तरह से देश में विकास कर रहे हैं। उसका ही एक उदाहरण है कि रेलवे स्टेशनों का भी विकास हो रहा है। वहीं डीआरएम ने कहा कि आने वाले दिनों में बर्णपुर में और भी काम होंगे। काफी सुविधाएं रेलयात्रियों को मुहैया कराई जाएगी।



सांसद शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा उद्घाटन नहीं होने के सवाल पर डीआरएम मनीष कुमार ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है, लोकल यात्री एसोसिएशन काफी दबाव था कि यह बनकर तैयार है, मगर इसे आरंभ नहीं किया जा रहा है। सांसद महोदय से समय मांगा था, उनसे समय नहीं मिल पा रहा था। विधायक से भी समय मांगा था, उन्होंने समय दिया तो आज यह पूरा किया जा सका। वहीं इस संबंध में विधायक अग्निमित्रा पाल ने कहा कि इससे पहले तीन डेट हमसे समय मांगा गया था। मैंने तो दे दिया, लेकिन सांसद नहीं दे पा रहे थे, सब बन कर तैयार था। मगर बृद्ध, बुजुर्ग आ रहे हैं, एमएलए, एमपी समय नहीं देंगे तो क्या यह शुरु नहीं होगी। यह तो नहीं चल सकता। 23 मार्च को मुझे समय मांगा था, हमने दे दिया। सांसद महोदय को इस क्षेत्र के लोग कभी नहीं देख पाते, कब आते हैं, कब चले जाते हैं।



सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने इस मसले पर कहा कि रेलवे ने समय मांगा था। पहले फरवरी में 14 फरवरी को उन्होंने समय दिया था। लेकिन 14 फरवरी को उद्घाटन नहीं करा कर रेलवे ने कहा 31 मार्च तक कोई भी समय दिया जाए। इसपर सांसद ने कहा कि उन्होंने 27 व 31 मार्च का समय दिया था। इन दो तिथियों पर भी रेलवे ने उद्घाटन न करा कर इसके पहले ही कार्यक्रम करा दिया। उन्होंने रेल यात्रियों को लिफ्ट व फुटओवर ब्रिज के शुभारंभ की शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply