RANIGANJ-JAMURIA

ECL : यूनियनों ने किया गेट जाम, जीएम को घुसने नहीं दिया

बंगाल मिरर, जामुड़िया :  ECL : यूनियनों ने किया गेट जाम, जीएम को घुसने नहीं दिया। सातग्राम और श्रीपुर एरिया का विलय आज से प्रभावी हो गया। प्रबंधन से झटका खाने के बाद आज यूनियनों ने आज श्रीपुर एरिया कार्यालय का गेट जाम कर प्रदर्शन किया। आन्दोलन के कारण जीएम उपेन्द्र सिंह कार्यालय में नहीं घुस पाये। समाचार लिखे जाने तक यूनियनों का संयुक्त आन्दोलन जारी था।

गौरतलब है कि श्रमिक संगठनों के लगातार विरोध के बावजूद ईसीएल ( ECL ) प्रबंधन ने सातग्राम और श्रीपुर एरिया के विलय को लागू कर दिया है। एक अप्रैल से यह प्रभावी हो जाएगा। 2022 में ही ईसीएल ने प्रस्ताव को मंजूर किया था। लेकिन यूनियनों के विरोध के कारण इसे लागू नहीं किया जा रहा था। लेकिन अब यूनियनों को ठेंगा दिखाते हुए प्रबंधन ने इसे लागू कर दिया है। अब देखना है कि यूनियनें क्या करती हैं।

ईसीएल के डीजीएम ( ईई) सुब्रत दासगुप्ता द्वारा शुक्रवार को जारी निर्देश में कहा गया है कि झारखंड के दुमका जिले में ईसीएल को तीन कोल ब्लाक का आवंटन हुआ है। जिन्हें जल्द चालू करने की आवश्यकता है। यहां नया एरिया बनाया गया है। जिसमें आमराकोंदा, मुर्गाडंगाल, ब्राह्मणी और छिछरो-पस्तीमल कोल ब्लाक्स के लिए महाप्रबंधक की आवश्यकता है। इसके लिए श्रीपुर एरिया महाप्रबंधक को वहां का महाप्रबंधक ( कोल ब्लाक्स) नियुक्त किया जाता है। वहीं सातग्राम और श्रीपुर एरिया के विलय को एक अप्रैल से लागू किया जाता है। अब यह एरिया सातग्राम-श्रीपुर के नाम से जाना जाएगा। सातग्राम एरिया के महाप्रबंधक उपेन्द्र सिंह को सातग्राम-श्रीपुर एरिया का महाप्रबंधक नियुक्त किया जाता है। वहीं मुकेश जोशी फिलहाल श्रीपुर स्थित जीएम कार्यालय से ही झारखंड के कोल ब्लाक्स का कार्य देखेंगे।

Leave a Reply