KULTI-BARAKAR

Mamata Banerjee महिलाओं को दे रही सम्मान : चंद्रिमा भट्टाचार्य

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी- कुल्टी ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक रैली का आयोजन नियामतपुर टहरम कारखाना मैदान में किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में राज्य की वित्त मंत्री चंद्रमा भट्टाचार्य उपस्थित रही। उनके साथ जिला चेयरमैन उज्जवल चटर्जी, आईएनटीटीयूसी के जिला अध्यक्ष अभिजीत घटक, एमआईसी गुरुदस चटर्जी, पार्षद वसीम उल हक एमआईसी गुरदास चटर्जी, कुल्टी ब्लॉक महिला अध्यक्ष सह एमआईसी इंद्रानी मिश्रा सहित जिला नेतृत्व और कुल्टी ब्लॉक क्षेत्र के नेेता ओर कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे

। मुख्य वक्ता चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि महिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से इस रैली का आयोजन किया गया है। जिसमें विशेषकर महिलाओं की भागीदारी काफी अधिक देखी जा रही है। जिससे वह काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा की महिला सशक्तिकरण किसी राज्य में हुआ है तो वह पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सासन में। पश्चिम बंगाल एक ऐसा राज्य है जहां हरा स्तर के महिलाओं का सम्मान के साथ सरकारी योजना दी गई है। छात्राओं को कन्याश्री, रूपोश्री महिलाओं के लिए स्वास्थ्य साथी कार्ड, लक्ष्मी भंडार सहित स्कॉलरशिप जैसी कई सुविधाएं महिला सशक्तिकरण के लिए हमारे मुख्यमंत्री द्वारा दी गई है।

कुछ लोग कह रहे हैं कि 500 ₹1000 महिलाओं को देखकर उनका अपमान किया जा रहा है। परंतु वह लोग या नहीं जानते जो महिला सरकार की ओर से पैसे मिल रही है वह किसी स्तर को देखकर नहीं, हर स्तर के महिलाओं को दी जा रही है। उसके सम्मान के रूप में यह पैसा दिया जा रहे है। कोई सरकार का पैसा नहीं है। यह आम लोगों का पैसा है। जो आप लोगों के काम में लाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि किसी के घर में कोई बुजुर्ग महिला अपने नाती ,पोते को कुछ उपहार देने या चॉकलेट देने के लिए अपने बहू या बेटे पर आश्रित रहती थी। परंतु अब नहीं सरकारी योजना के तहत उन्हें अपना पैसा मिल रहा है। बहुत सारे महिलाएं जो अपने बच्चों को किसी प्रकार का सहयोग करने पढ़ाई से लेकर किसि भी इच्छा पूर्ण करने के लिए। किसी पर कुछ पैसे के लिए आश्रित नहीं रहना पड़ता हैं। और अपने बच्चों को उपहार दे सक रही है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य साथी कार्ड जिसमें महिला को घर के प्रधान के रूप में उनकी तस्वीर कार्ड में लगाई जा रही है ।जिससे महिला महिलाओं का मनोबल बढ़े और अपने बच्चों के प्रति स्वास्थ्य के लिए जागरूक रहे। किसी मायने में महिलाओं का सशक्तिकरण हुआ है तो वह एकमात्र पश्चिम बंगाल में । प रंतु विरोधी दल के कुछ नेता को यह बात हजम नहीं हो रही है। महिलाओं को मिले सम्मान उन्हें हजम नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से महिलाओं को संगठित करने और अपने पैरों पर खड़ा होकर रोजगार करने के लिए काफी सारे कार्यक्रम किए जा रहे हैं। जो कि आपके भी क्षेत्र में हो रहा है।

उन्होंने अनुरोध किया कि हमारी सरकार की यही प्रयास है कि हर महिला का सशक्तिकरण हो और अपने पैरों पर खड़ा रहे। मौके पर उपस्थित वक्ताओं ने भी राज्य सरकार द्वारा चलाया जाए परियोजना को बताया और आगे कहा कि आने वाले कुछ दिनों में द्वारे सरकार का कैंप प्रत्येक वार्ड में लगाया जाएगा जिसमें वह लोग इन सरकारी सुविधाओं का लाभ उठा सकेगी। आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा महंगाई को रोकथाम करने में निष्क्रिय है आए दिन खाद्य पदार्थ के मूल बढ़ते जा रहे हैं वही महिलाओं का बजट भी भाग रहा है। रसोई गैस की कीमत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जो एक गंभीर विषय बना हुआ है। इस पर केंद्रीय मंत्री और उनके नेतागण चुप्पी साधे हुए हैं। मौके पर कुल्टी ब्लॉक अध्यक्ष कंचन राय, युवा अध्यक्ष विमान दत्ता, आईएनटीटीयूसी के ब्लॉक अध्यक्ष बाबू दत्ता, पप्पू सिंह, सुभाष प्रसाद, पूर्व पार्षद मीर हासिम, बच्चों राय ,तपन मंडल, पार्षद बादल पुटंदी ,पार्षद अशोक पासवान, पार्षद सुनीता बाउरी सहित काफी बड़ी संख्या में तृणमूल समर्थक गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply