ASANSOL

Asansol : मेयर के नेतृत्व  में टीम का निरीक्षण, अवैध कब्जेदारों में हड़कंप

बंगाल मिरर, आसनसोल : Asansol : मेयर के नेतृत्व  में टीम का निरीक्षण, अवैध कब्जेदारों में हड़कंप। अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चलाने की तैयारी निगम प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। इसे लेकर मेयर बिधान उपाध्याय के नेतृत्व में संबंधित अधिकारियों को लेकर बैठक की गई। उसके बाद मेयर के नेतृत्व में टीम शहर के दौरे पर निकली। मेयर के साथ उपमेयर वसीम उल हक, चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, मेयर परिषद सदस्य गुरुदास चटर्जी, कार्यपालक अभियंता आरके श्रीवास्तव समेत अन्य मौजूद थे।

आसनसोल नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने को लेकर सुगबुगाहट शुरू कर दी है। रमजान के मद्देनजर एक माह की मोहलत खत्म होने के बाद अब निगम प्रशासन कड़ी कार्रवाई के मूड में है। मेयर बिधान उपाध्याय ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द कार्रवाई करे। जिसके बाद निगम सचिव ने अभियान को लेकर निर्देश जारी कर दिया है। मेयर ने अतिक्रमण हटाओ अभियान कुछ दिनों के लिए टालने को कहा था। लेकिन इस बार निगम ने पूरी सख्ती से इसे लागू करने का ठान लिया है।

इस आदेश में कहा गया है कि नगरनिगम द्वारा बार-बार चेतावनी देने के बाद भी अतिक्रमणकारी सरकारी जमीन से अवैध कब्जा नहीं हटा रहे हैं । इसलिए निगम प्रशासन द्वारा चिन्हित किये गये करीब दो सौ अवैध निर्माण पर 28 और 29 अप्रैल को कार्रवाई की जायेगी। पहले गिरजा मोड़ से बीएनआर मोड़ तक कार्रवाई होगी। इस दौरान करीब 50 अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की जायेगी। बीएनआर वोल्वो बस स्टैंड से लेकर गिरजा मोड़ तक कार्रवाई होगी। वहीं 29 अप्रैल को बीएनआर मोड़ से जुबली मोड़ तक करीब 150 से अधिक अतिक्रमण पर कार्रवाई की जायेगी

Leave a Reply