RANIGANJ-JAMURIA

सुपर स्मेल्टर के सिक्यूरिटी गार्ड की तत्परता से रूकी मालगाड़ी से लोहा चोरी

बंगाल मिरर, जामुड़िया :  ‘सुपर स्मेल्टर लिमिटेड’ के सिक्यूरिटी गार्ड सुमित साव की तत्परता से मालगाड़ी से लोहा चोरी रोकी जा सकी। सुमित साव ने आरपीएफ को बताया कि दिनांक 150 – 6-23 को अपने सेक्यूरिटी ऑफिसर/ विधिर घोष के साथ Sukinaka Road station से MSS2/जामुरिया के लिए:  लोड मालगाड़ी की सुरक्षा के लिए ड्‌यू‌टी पर तैनाथ था। यह मालगाड़ी सुकीनाका से दिनांक 15.06.2013 को • सुबह लगभग 10.00 बजे प्रस्थान हुआ था। दिनांक 16.06.2013 को यह मालगाड़ी लगभग 11.00 बजे रात को बर्द्धमान स्टेशन पास करने के बाद बर्द्धमान यार्ड में सिगनल लाल होने के कारण खड़ी हो गई थी। लगभग 05 मिनट के बाद यह – मालगाड़ी बर्द्धमान यार्ड से खुली तो मुझे मैंने देखा की ब्रेक भाव से चार-पाँच वांगन आगे की तरफ से कोई पिग आयरन Bar को  नीचे फेंक रहा है। था। मैं और विभिर घोष ने ट्रेन गार्ड को काल कर ट्रेन को तुरंत रूकवाया ।

उसके बाद हमदोनों उतरकर आगे की तरफ दौड़े तो देखा की दो आदमी वैगन से उतरकर भाग रहा था। हम दोनों लोग उसका पीछा किये लेकिन उसको नहीं पकड़ सके। फिर हमलोगों ने रेलवे लाइन के किनारे देखा की ढेर सारा पिग आयरन बार गिरा हुआ था जो की  मालगाड़ी में उतारा गया था। मेरा सैम्यूरिटि ऑफिसर विधिर घोष ने इस घटना की सूचना तुरंत MSSL के अधिकारी दिया। थोड़ी देर के बाद RPF के लोग उस जगह पर उतर गये। मालगाड़ी चली गई, आरपीएफ ने हमदोनों से पूछताछ किये। 

आरपीएफ के साथ रेलवे लाईन के आस-पास तलाशी किये तो रेलवे लाइन के किनारे (दक्षिण तरफ) ढेर सारा बिग आयरन बार गिरा हुआ मिला। आरपीएफ आफिसर ने मेरे सामने रात्री 56 पिग आयरन बार को जब्ती सूची बनाकर जब्त किया। जिसका वजन 7 किव्ंटल से अधिक है।

Leave a Reply