ASANSOL

Asansol :  कांग्रेस का आरोप भू माफिया मस्त, प्रशासन पस्त

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) शिल्पांचल में भू माफियाओं पर नकेल कसने की मांग को लेकर मंगलवार को कांग्रेस द्वारा  एडीएम एलआर कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर  ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर कांग्रेस नेता प्रसेनजीत पुईतंडी, शाह आलम, मो.शाकिर, मो. इजाज, मो. सकिल, मो. तनवीर, काजल दत्ता, मनीष कुमार बर्नवाल, विनय बर्मन, अनूप मुखर्जी, मुकेश रजक, मो. शाहिद आदि मौजूद थे

कांग्रेस प्रदेश सचिव प्रसेनजीत पुईतंडी ने कहा कि जिले में आसनसोल हो या सालनपुर नियामतपुर हर इलाके में  भू माफिया सक्रिय  है जो सरकारी जमीन हो या तालाब उन पर प्लॉटिंग करके उन जमीनों को बेच रहे है उन्होंने आरोप लगाया कि इस पूरे गोरखधंधे में एलआर डिपार्टमेंट के अधिकारी भी संलिप्त हैं इनका कहना है कि पहले जो कोयला या बालू तस्करी से जुड़े हुए थे और सीबीआई के डर से अभी उस काम को करने में असमर्थ है। वही लोग यह काम कर रहे हैं।

 उन्होंने आसनसोल के कुछ विशिष्ट व्यक्तियों का नाम लिया और कहा कि उन्होंने भी उनसे इस तरह की शिकायतें की हैं कि एलआर कार्यालय में बार बार चक्कर काटने के बावजूद भी उनका काम नहीं होता। यहां पर चल रहे दलाल राज का दबदबा इतना बढ़ गया है कि हर काम उनके माध्यम से कराना पड़ता है। उन्होंने आरोप लगाया कि इनकी हिम्मत इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि कभी-कभी तो वह माफियाओं के लोग बीएलआरओ कार्यालय में कर्मियों की कुर्सियों पर भी बैठ जाते है। उनका साफ कहना था कि अभी क्योंकि पंचायत चुनाव चल रहा है। जल्द अगर भू माफियाओं पर नकेल नहीं कसी गई तो आने वाले समय में वह इससे भी बड़ा आंदोलन  करेंगे। 

Leave a Reply