KULTI-BARAKAR

GEM Portal से निजी वाहनों के टेंडर का विरोध, ECL CMD से मिले टीएमसी नेता

बंगाल मिरर, कुल्टी : जेम पोर्टल के माध्यम से ईसीएल में निजी वाहनों के लिए किए गए टेंडर के विरोध में वाहन मालिकों का आंदोलन अब तक जारी है। शनिवार को तृणमूल कांग्रेस  ने भी इस आंदोलन का समर्थन कर दिया है। जामुड़िया के विधायक हरेराम सिंह, पांडवेश्वर के विधायक नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती, उपमेयर अभिजीत घटक, एमएमआइसी इंद्राणी मिश्रा, टीएमसी नेता संदीप भलोटिया, कंचन राय, बच्चू राय, कुल्टी टीएमसी के पूर्व अध्यक्ष विमान आचार्या ने जाकर वाहन मालिकों व चालकों से बातचीत की। इनकी मांग है कि पुरानी पद्धति से वाहनों का मैनुअल टेंडर हो।

दूसरी ओर ईसीएल प्रबंधन का कहना है कि मंत्रालय का निर्देश है कि कोई भी टेंडर जेम पोर्टल के माध्यम से ही होगा। इस पोर्टल में जिसने ईसीएल की मांगों को पूरा किया उसे टेंडर मिला। इसमें किसी की भागीदारी नहीं है। सबकुछ आनलाइन हुआ है और सार्वजनिक तौर पर। आनलाइन के माध्यम से ईसीएल प्रबंधन में वाहन चलाने के लिए एक व्यक्ति को 65 गाड़ियों का टेंडर दिया गया है। इसी का विरोध स्थानीय निजी वाहन चालक व मालिक कर रहे हैं। पिछले 12 दिनों से मुख्यालय गेट के बाहर अपनी अपने वाहन खड़ी कर आंदोलन कर रहे हैं।टीएमसी के दोनों विधायकों ने ईसीएल के सीएमडी अंबिका प्रसाद पांडा से वार्ता की।

इस संबंध में विधायक हरेराम सिंह ने कहा कि सीएमडी से तीन मुद्दों पर चर्चा हुई है। पहला मुद्दा कंपनी में वर्षों से काम कर रहे निजी सुरक्षा गार्डों की समय सीमा समाप्त होने जा रही है। दूसरा गाड़ी को लेकर चर्चा हुई है। इस पर सीएमडी ने कहा कि अभी तक गाड़ी नहीं दिया गया है। कुछ दिन समय दिए जाने की मांग की। अगर समयानुसार गाड़ी उपलब्ध नहीं करता है तो फिर से री टेंडर किया जाएगा। जब पूछा गया कि अगर गाड़ी उपलब्ध करा देगा तब क्या होगा? इस पर उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। विधायक नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती ने कहा कि स्थानीय नेता विमान आचार्या को जिम्मेदारी दी गई है। इस मुद्दे पर पूर्व विधायक उज्ज्वल चटर्जी के साथ मिलकर बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

Leave a Reply