ASANSOL

साइबर गिरोह के 2 को पुलिस ने दबोचा, नगदी समेत 21 ATM Card, 8 मोबाइल जब्त

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : साइबर ठगी के अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों ने पुलिस की नाका चेकिंग से बचने के काफी ड्रामा  किया। लेकिन वह पुलिस की नजरों से बच नहीं सके। गिरफ्तार किये गये अजीत कुमार (28) और आसिफ अंसारी (29) हैं। इनका घर झारखंड के धनबाद जिला के झरिया में है। इन दोनों को सालानपुर थाना अंतर्गत कल्याणेश्वरी फाड़ी की पुलिस ने पकड़ा। 

बीती रात फाड़ी प्रभारी उज्ज्वल साहा अपने सहयोगियों के साथ नाका  जांच करने गये थे।  तभी अजीत और आसिफ बाइक से कल्याणेश्वरी से मैथन की ओर जा रहे थे। जब पुलिस उनकी बाइक की डिक्की जांचने जाती है तो वे उन्हें गुमराह करने की कोशिश करते हैं। हालांकि अंत में जब डिक्की खोला गया तो पुलिस की  दंग रह गईं। उन्हें डिकी के अंदर और बैग में बड़ी संख्या में मोबाइल और एटीएम कार्ड रखे हुए मिले। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और फाड़ी ले जाया गया।

वह जवाब नहीं दे सके कि उनके पास इतने सारे एटीएम कार्ड और मोबाइल फोन क्यों थे। वहां 21 एटीएम कार्ड, आठ मोबाइल फोन, 52 हजार नकद बरामद किये गये। कल्याणेश्वरी फाड़ी पुलिस ने इन सभी को बाइक समेत जब्त कर लिया। प्रारंभिक जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि वे एक बड़े अंतरराज्यीय एटीएम हैकिंग गिरोह के सदस्य थे। इनका मुख्य सरगना  झारखंड में छिपा हुआ है। यह लोग शिल्पांचल के विभिन्न एटीएम से पैसे निकालते थे और उस पैसे को गिरोह के सरगना तक पहुंचाते थे, बदले में उन्हें कमीशन की एक निश्चित दर मिलती थी। पुलिस ने  आसनसोल अदालत में ले गई है और 10 दिन की पुलिस हिरासत के लिए आवेदन दिया।

Leave a Reply