Kolkata NewsWest Bengal

Kolkata : ED ने टीवी चैनल मालिक व्यवसाई को किया गिरफ्तार

बंगाल मिरर, कोलकाता : (West Bengal News In Hindi ) वित्तीय अनियमितता के आरोप में कारोबारी कौस्तुभ रॉय गिरफ्तार। ईडी ने सोमवार देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया।‌ इससे पहले उनसे काफी देर तक पूछताछ की गई। कौस्तुभ पर पहले भी कई बार वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लग चुके हैं। कुछ महीने पहले उनके दफ्तर और घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा था। जांच अधिकारियों ने लगभग दिन-रात खोजबीन की। सूत्रों के मुताबिक, उस वक्त कौस्तुव के पास से कई दस्तावेज बरामद हुए थे. लेकिन तब उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई‌



ईडी सूत्रों के मुताबिक, कौस्तुभ को सोमवार सुबह समन भेजा गया था लेकिन उन्होंने ईडी को लिखा कि सुबह उनके लिए उपस्थित होना संभव नहीं है। कौस्तुभ ने यह भी बताया कि दोपहर में ईडी से मिलने का समय होगा। ईडी ने उनकी बात को स्वीकार करते हुए उन्हें शाम 4 बजे पेश होने को कहा।

कौस्तुव सोमवार शाम ईडी कार्यालय में दाखिल हुए. ईडी सूत्रों के मुताबिक, लगातार पूछताछ के बाद उन्हें रात करीब 1 बजे गिरफ्तार किया गया. केंद्रीय अधिकारियों ने कौस्तुव का मोबाइल फोन जब्त कर लिया।
ईडी ने कौस्तुभ को कई दस्तावेजों के साथ सोमवार को पेश होने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक उस दस्तावेज़ में विसंगतियां पाई गईं। हो सकता है कि उसे इसी वजह से गिरफ्तार किया गया हो। संयोग से, कौस्तुभ एक टीवी चैनल के मालिक हैं।

विपक्ष का दावा है कि वह तृणमूल के करीबी हैं। उन्हें कई बार सत्ताधारी पार्टी के नेताओं के साथ देखा गया है. खुले तौर पर तो नहीं लेकिन परोक्ष रूप से कौस्तुभ पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों में हमेशा शामिल रहते थे। जब केंद्रीय एजेंसी ने पहली बार भर्ती मामले में राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को तलब किया था, तब कौस्तुभ को पार्थ के साथ देखा गया था।

Leave a Reply