KULTI-BARAKAR

हैकरों की निशानदेही पर कल्याणेश्वरी के होटल में तलाशी, मिले 12 एटीएम समेत दस्तावेज

बंगाल मिरर, आसनसोल : सालानपुर पुलिस ने साइबर ठगी से जुड़े दो हैकरों की निशानदेही पर कल्याणेश्वरी के होटल में तलाशी की। वहां से पुलिस को 12 एटीएम कार्ड और बड़ी संख्या में आधार, वोटर कार्ड,आरसी बुक आदि मिले है । कल्याणेश्वरी फाड़ी पुलिस ने रविवार शाम छापेमारी कर दो अंतरराज्यीय हैकरों को पकड़ा था गिरफ्तार दोनों हैकर्स झारखंड-धनबाद के झरिया थाना क्षेत्र के रहने वाले आसिफ अंसारी और अजीत कुमार हैं. पुलिस ने उस दिन उनके पास से विभिन्न बैंकों के 21 एटीएम, 8 मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल बरामद की थी।

सोमवार को गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों को आसनसोल अदालत में लाया गया। पुलिस ने जांच के लिए 10 दिन की हिरासत मांगी। हालांकि, न्यायाधीश ने 7 दिन की हिरासत दी। इसके अलावा पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज देखकर जांच शुरू कर दी पुलिस को पता चला कि गिरफ्तार दोनों हैकर कल्याणेश्वरी इलाके के एक निजी होटल में आकर रुके थे. पुलिस ने होटल में जाकर तलाशी ली और आरसी बुक, वोटर कार्ड और आधार कार्ड के साथ विभिन्न बैंकों के 12 एटीएम कार्ड जब्त किए। पता चला है कि वे इस क्षेत्र में आते थे और विभिन्न एटीएम से पैसे निकालते थे।
और जिस दिन पुलिस को खबर मिली, उस दिन इन दोनों के अलावा दो और लोग उनके साथ थे. पुलिस इस गिरोह से जुड़े लोगों को पकड़ने के लिए प्रयासरत है।

Leave a Reply