Kolkata NewsWest Bengal

CM के घर के पास युवक को हथियार के साथ पकड़ा गया

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal News Today ) तृणमूल की शहीद दिवस  रैली शुरू होने से कुछ समय पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के पास एक युवक को हथियार के साथ पकड़ा गया था। पुलिस ने युवक को कालीघाट स्थित मुख्यमंत्री आवास के रास्ते से गिरफ्तार कर लिया। उसे कालीघाट पुलिस स्टेशन ले जाया गया। कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने बताया कि हिरासत में लिए गए युवक से पूछताछ की जा रही है। यह जानने की कोशिश की जा रही है कि युवक किस मकसद से मुख्यमंत्री आवास की ओर जा रहा था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 11:30 बजे जब यह घटना हुई, तब मुख्यमंत्री अपने घर पर थी। वह शीघ्र ही धर्मतल्ला में एक जुलाई को होने वाली तृणमूल की रैली के मंच पर शामिल होने वाले थी। इससे पहले युवक उनके घर की गली में घुसने की कोशिश में पकड़ा गया ।  पुलिस ने बताया कि युवक काली कार में आये थे। कालीघाट क्रॉसिंग के  चौराहे पर हाजरा रोड और हरीश चटर्जी स्ट्रीट के चौराहे पर युवक के कार को रोका। आरोप है कि युवक मुख्यमंत्री आवास के पास मिलन संघ क्लब के गेट से जबरन घुसने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद उनकी कार की तलाशी ली गई। उस कार से भुजाल, आग्नेयास्त्र बरामद किये गये। युवक की काली कार पर पुलिस का स्टीकर भी लगा हुआ था।

सीपी ने बताया कि जिस शख्स को हिरासत में लिया गया है, उसका नाम शेख नूर अमीन है. पूछताछ में युवक ने दावा किया कि वह मुख्यमंत्री से मिलने जा रहा था। सीपी का कहना है कि  ”ऐसे दिन हम इस घटना को गंभीरता से देख रहे हैं। उनके पास खाना, ड्रग्स और आग्नेयास्त्र भी थे। पूछताछ में युवक अलग-अलग बातें बता रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि वह मुख्यमंत्री से मिलने आ रहा है। उसके पास से कई दस्तावेज मिले हैं। इसमें एक बीएसएफ का पहचान पत्र मिला।

हालांकि, पुलिसकर्मी इस दावे को स्वीकार नहीं करना चाहते कि युवक मुख्यमंत्री से मिलने आया था. सीपी ने कहा, ”अगर वह मुख्यमंत्री से मिलने आ रहे थे तो उनके पास हथियार क्यों था?” वह बहुत तरह की बातें कह रहा है। एक-एक करके बात कर रहे हैं. हमें हर चीज का सत्यापन करना होगा।   पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ‘पुलिस’ लिखी कार का नंबर WB 06U **77 है। नूर अमीन के नाम दर्ज किया गया। फिलहाल, जांचकर्ताओं को पता चला है कि युवक पश्चिम मेदिनीपुर के अलीगंज कसाईपाड़ा का रहने वाला है।

Leave a Reply