DURGAPUR

Patna – Howrah Vande Bharat Durgapur में रूके, रेलमंत्री से मिले सांसद

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : ( Patna – Howrah Vande Bharat ) पटना-हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने वाली है। जिसका ट्रायल रन भी शनिवार को हो चुका है। अब उस ट्रेन के चलने का इंतजार है। लेकिन इसके पहले इसके ठहराव को लेकर किचकिच शुरू हो गई है। इस ट्रेन का ठहराव दुर्गापुर में नहीं दिया गया है। जिससे दुर्गापुर के लोगों में मायूसी थी। अब विष्णुपुर के सांसद सौमित्र खां ने दुर्गापुर स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव की मांग को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर सोमवार को पत्र दिया। ताकि दुर्गापुर में वंदे भारत का ठहराव हो सके।

वंदे भारत आधुनिक ट्रेन है, पूरे देश में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने की प्रक्रिया चल रही है। कई जगह वंदे भारत चल भी रही है। इस बीच पटना-हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने की तैयारी चल रही है। जिसके लिए शनिवार को ट्रेन का ट्रायल रन हुआ है। दुर्गापुर में ट्रेन का ठहराव नहीं होने की जानकारी मिलने के साथ ही लोगों में मायूसी देखी जा रही है। अब सांसद ने लोगों की मांग को उठाते हुए रेल मंत्री को पत्र दिया है।

 उन्होंने लिखा है कि दुर्गापुर राज्य का महत्वपूर्ण शहर है। यह औद्योगिक इलाका है। वहीं दुर्गापुर बांकुड़ा समेत अन्य कई जिलों का केंद्र है, जहां से लोग आना -जाना करते है। इस कारण दुर्गापुर में ट्रेन का ठहराव होना चाहिए। भाजपा युवा मोर्चा के जिला महासचिव तरूण दास ने कहा कि केंद्र सरकार यात्री सुविधा के लिए लगातार पहल कर रही है। यही वजह है कि आधुनिक वंदे भारत एक्सप्रेस चलाया जा रहा है। दुर्गापुर में ट्रेन का ठहराव होने से लोगों को सुविधा होगी

गौरतलब है कि ( Patna – Howrah Vande Bharat ) ट्रेन पटना से सुबह 8:00 बजे खुलकर आसनसोल में 12 : 13 बजे पहुंची। पटना से करीब 6:30 घंटे की यात्रा में हावड़ा पहुंचेगी। ट्रायल रन में इसका ठहराव जसीडीह और आसनसोल में दो-दो मिनट का दिया गया था। जसीडीह में करीब 11:00 बजे ट्रेन पहुंची थी। हावड़ा – पटना वंदे भारत 8 कोच वाली ट्रेन है। इसमें 530 यात्रियों के बैठने की क्षमता है । इसमें दो पायलट कोच के अलावा पांच एसी चेयर कार श्रेणी और एक लग्जरी श्रेणी का कोच है। प्रत्येक चेयर कार में 78 सीट और लग्जरी कोच में 52 सीट है।

Leave a Reply