ASANSOL

Coal India रिटायर्ड कर्मी 31 दिसंबर तक शामिल हो सकेंगे हेल्थ स्कीम में

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Coal India News ) कोल इंडिया के गैर अधिकारी संवर्ग के कर्मियों को पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकल स्कीम ( CPRMS NE ) की सदस्यता के लिए समय सीमा 31 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। कोल इंडिया के कोल इंडिया के जो श्रमिक सेवानिवृत हो चुके हैं। लेकिन उन्होंने अभी तक मेडिकल स्कीम की सदस्यता नहीं ली है। वे भी 40 हजार रुपये जमा करके इस स्कीम के सदस्य बन सकेंगे। बीते 4 अगस्त को कोलकाता में हुई कोल इंडिया की सीपीआरएमएस एनई की संबंधित बैठक में यह फैसला लिया गया है।

बैठक में शामिल यूनियन नेताओं के हवाले से एचएमएस नेता राकेश कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोल इंडिया के सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य स्कीम काफी लाभजनक है। इस स्कीम में लिवर सिरोसिस बीमारी को भी क्रिटिकल बीमारी माना गया है । वहीं क्रिटिकल बीमारियों के इलाज में आये खर्च को आठ लाख रुपये से एडजस्ट नहीं किया जायेगा। कोल इंडिया की ओर से नया मेडिकल कार्ड जारी करने पर भी सहमति बनी है। कोल इंडिया से जारी किया जाएगा ।

इसके लिए कोल इंडिया में हेल्प डेस्क बनाया जायेगा जो इस स्कीम में आने वाली परेशानियों और शिकायतों के निपटारे में सहायता करेगा। चंद्रपुर नेत्र अस्पताल को भी पैनल हास्पिटल में शामिल किया गया है । कैश लेस इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के प्रस्ताव पर कोल इंडिया प्रबंधन विचार करेगा । हालांकि इलाज खर्च के लिए आठ लाख की सीमा बढ़ाने और साधारण इलाज के लिए वार्षिक पच्चीस हजार इलाज में खर्च की सीमा बढ़ाने के प्रस्ताव पर अभी सहमति नहीं बनी।

Leave a Reply