ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP : नवजात के मौत की उच्च स्तरीय जांच जारी, लीपापोती की स्थिति में चक्का जाम की आशंका

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर: सेल आईएसपी कर्मी के नवजात शिशु की मौत के बाद हुए हंगामे और विरोध प्रदर्शन के बाद बनी उच्च स्तरीय कमिटी की जांच पड़ताल बर्नपुर स्थित डायरेक्टर इंचार्ज कार्यालय में चल रही है, सुबह से ही बर्नपुर हॉस्पिटल के चीफ मेडिकल अधिकारी इंचार्ज डॉक्टर सुशांत सिन्हा एवं पूर्णिमा सिन्हा से की गई पूछताछ। कर्मी नितेश सिंह को कमिटी द्वारा बुलाकर भी पूरी घटना का विवरण लिया गया है। अभी सभी संबंधित चिकत्सा अधिकारी एवं नर्सिंग स्टाफ को बुलाकर पूछताछ की जा रही है।


गौरतलब हो की कल सेल आईएसपी प्रबंधन की तरफ से एक कमिटी बना कर आज ही रिपोर्ट सौंपने का लिखित आश्वासन दिया गया था।
कर्मियो का कहना है की अगर जांच पड़ताल में लीपापोती हुई तो पूरा कर्मियो का आक्रोश भड़क सकता है जिसका सीधा असर कारखाना और बर्नपुर हस्पताल में पड़ेगा। कर्मियो ने 30 जून 2021 को भी 100% हड़ताल करके आईएसपी प्रबंधन की नींद उड़ा दी थी, जिसके कारण कर दिनों तक उत्पादन सामन्या नही पाया था एवम आईएसपी को करोड़ों रुपए की क्षति हुई थी।


इस कमिटी की रिपोर्ट पर पूरे सेल कर्मियो की नजर बनी हुई है। 39 माह एरियर, नाइट एलाउंस, एचआरए, समेत अभी तक 2017 का वेतन समझोता पूर्ण रूप से लागू न होने के कारण सभी सेल कर्मी आग बबूला है। गौरतलब है कि प्रदर्शन में शामिल IISCO Steel Plant के कर्मचारियों ने प्रबंधन को चेतावनी दी है कि अगर, जांच रिपोर्ट में हेराफेरी की गई। न्याय संगत रिपोर्ट नहीं आई तो कर्मचारी एकजुट होकर बर्नपुर स्टील प्लांट में टूल डाउन कर देंगे। कामकाज ठप करेंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रबंधन की होगी। इस मामले की जांट कमेटी में जीएम पर्सनल सब्यसांची दत्ता, बर्नपुर अस्पताल की सीएमओ डाक्टर मित्रा, डाक्टर बिश्वरूप मुखर्जी और डाक्टर यूसी दास शामिल हैं। एक दिन में ही जांच कर डीआइसी  को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

Leave a Reply