KULTI-BARAKAR

Lachhipur Redlight में दलालों और बाइकर्स के खिलाफ पुलिस का अभियान

बंगाल मिरर, एस सिंह, : ( Raid In Lachhipur Redlight)  लच्छीपुर रेडलाइट में गुरुवार की रात कुल्टी थाना के नियामतपुर फाड़ी  की पुलिस ने विशेष अभियान चलाया। इस दौरान दलालों और बाइकर्स के खिलाफ कार्रवाई से हड़कंप मच गया।  नियामतपुर पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने उस कार्रवाई में कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है.

आसनसोल नगरनिगम स्थानीय पार्षद जाकिर हुसैन ने कहा कि यहां कुछ बेईमान दलालों द्वारा धोखाधड़ी की शिकायतें लंबे समय से मिल रही हैं। रात के समय इस इलाके में कई बाहरी युवक आकर जमा होते हैं. जो इस रेडलाइट में आने वाले ग्राहकों से दलाल बनकर उनका सबकुछलूट लेता है। वह लोग अनैतिक कार्यों में भी लिप्त हैं।

विशेषकर पड़ोसी राज्य झारखंड या बिहार से कोई आता है तो फंस जाता है. पार्षद का दावा है कि पूरी योजना और प्रबंधन राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 के किनारे एक निजी होटल से किया जाता है। इससे पहले मामले की जानकारी पुलिस प्रशासन के सभी स्तर पर दी गयी. ऐसे पुलिस ऑपरेशन की जरूरत बहुत पहले से थी. हमें खुशी है कि यह अभियान आज हुआ।’ स्थानीय लोगों के रूप में, हम मांग करते हैं कि रेडलाइट में ऐसे बेईमान दलालों को जड़ से उखाड़ने के लिए निरंतर पुलिस अभियान की आवश्यकता है। 

वहीं पुलिस के इस ऑपरेशन से सेक्स वर्कर्स भी खुश हैं।  उन्होंने कहा कि आये दिन दलालों की प्रताड़ना से हमारी रोजी-रोटी को क्षति पहुंच रही है. इसके अलावा लाचीपुर की सेक्स वर्कर्स के नाम पर भी कई तरह की बदनामी फैल रही हैं. प्रताड़ना और लूट के डर से ग्राहक यहां आना नहीं चाहते. साथ ही, दलाल यौनकर्मियों को कम पैसे में काम करने के लिए मजबूर करते हैं। अगर इसी तरह लगातार पुलिसिया कार्रवाई होती रहे तो हम दलालों के चंगुल से मुक्त हो जायेंगे.

हालांकि, पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सातों लोग लूट के इरादे से इस इलाके में इकट्ठा हुए थे. पहले से सूचना मिलने पर इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार लोगों को शुक्रवार को आसनसोल कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि आखिर ये सातों लोग इस रेडलाइट में क्यों आए थे। पुलिस ने यहां कई बाइक भी जब्त किया है।

Leave a Reply