West Bengal

West Bengal : विधायकों और मंत्रियों की बल्ले- बल्ले

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal News )  ममता सरकार के फैसले के कारण विधायकों और मंत्रियों की बल्ले- बल्ले हो गई है। दुर्गापूजा के पहले मुख्यमंत्री ने उनके वेतन में भारी भरकम वृद्धि का फैसला किया है। 
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ने विधानसभा सत्र में कहा कि वे अपना वेतन नहीं बढ़ायेंगे. इस बारे में बात करते हुए सीएम ने कहा, ”पूर्व सांसद के तौर पर मुझे 1 लाख रुपये पेंशन मिलती है. इसके अलावा विधायक के तौर पर मुझे वेतन मिलता है. लेकिन मैं इसे नहीं लेती. मुझे अपनी किताबें बेचने से जो पैसा मिलता है वह मेरे पास आता है।”

file photo

वेतन में बढ़ोतरी तीन स्तरों पर की गई है, मुख्य रूप से मंत्री, राज्य मंत्री और विधायक। विधायकों का वेतन 10,000 रुपये प्रति माह था। यह बढ़कर 50 हजार रुपये हो गया राज्य के मंत्रियों को 10 हजार 900 रुपये महीना मिलता था. अब से उन्हें 50 हजार 900 रुपये मिलेंगे. इसके अलावा राज्य में पूर्ण मंत्रियों का वेतन 11 हजार रुपये था। उन्हें इस बार से 51 हजार रुपये वेतन के तौर पर मिलेंगे.

सरकार की वेतन संरचना के अनुसार, राज्य के विधायकों को भत्ते और समिति की बैठकों में भाग लेने के लिए अब तक कुल 81,000 रुपये मिलते थे। अब उन्हें कुल 1 लाख 21 हजार रुपये मिलेंगे।  विपक्षी दलों के नेताओं और राज्य के मंत्रियों, पूर्ण मंत्रियों को इतने दिनों के लिए कुल मिलाकर 1 लाख 10 हजार रुपये मिलते थे। इस बार से उन्हें करीब डेढ़ लाख रुपये मिलेंगे।

Leave a Reply