ASANSOL

Jitendra Tiwari महीनों के बाद आयेंगे Asansol, पर यह होगी शर्त

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Jitendra Tiwari ) कंबल कांड में हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद आसनसोल के पूर्व मेयर सह भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी महीनों के बाद बिना किसी कानून अड़चन के आसनसोल आयेंगे। हालांकि उन्हें एक शर्त का पालन करना होगा। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर जानकारी दी है कि कोलकाता उच्च न्यायालय के आदेश पर अब जबकि वह फिर से आसनसोल में प्रवेश कर सकते हैं, तो आगामी 21 सितंबर को वह आसनसोल के जमीन पर फिर से कदम रखेंगे। 

https://x.com/JitendraAsansol/status/1703624510539501673?t=Q3T2lDUviVMRIB6ANCt0qQ&s=08

उन्होंने लिखा है कि 21 सितंबर को वह  10 बजे आसनसोल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से आएंगे और वहां से सबसे पहले मां घाघर बुढ़ी मंदिर जाएंगे और वहां पर पूजा अर्चना करेंगे। उन्होंने सभी आसनसोलवासियों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उनके कठिन समय में उनके साथ दिया था। 

बीते 12 सितंबर को उन्होंने ही जानकारी दी थी कि उन्हें हाईकोर्ट से राहत मिल गई है। सिर्फ आधिकारिक आदेश जारी होने का इंतजार है। यह आदेश बीते 14 सितंबर को जारी हुआ। जिसमें हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने उनके आसनसोल में प्रवेश पर लगी रोक को हटाने का निर्देश दिया। लेकिन यह शर्त रखी है कि हर 15 दिन में उन्हें थाना प्रभारी से मुलाकात करनी होगी।

गौरतलब है कि आसनसोल के आरके डंगाल में कंबल वितरण के दौरान हुई भगदड़ में 14 दिसंबर 2022 को तीन व्यक्तियों की मौत हुई थी। इस मामले में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट ने भाजपा पार्षद चैताली तिवारी, आसनसोल के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी समेत अन्य पर प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसमें से जितेन्द्र तिवारी को उत्तर प्रदेश के नोएडा से जितेंद्र तिवारी को गिरफ्तार किया था । वहीं अन्य आरोपितों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। उच्चतम न्यायलय ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी‌‌ कोई आसनसोल कोर्ट से उन्हें आसनसोल में प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी।

Leave a Reply