ASANSOL

शिल्पांचल में नबी दिवस पर शोभायात्रा

बंगाल मिरर, आसनसोल: शिल्पांचल में नबी दिवस पर शोभायात्रा।इस्लाम धर्म के संस्थापक पैगम्बर हजरत मोहम्मद की जयंती को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद मिलाद उन नबी के रूप में मनाया। गुरुवार को शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों में लाखों की तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकाला। आसनसोल शहर के विभिन्न हिस्सों से निकला जुलूस जीटी रोड होते हुए बस्तीन बाजार होकर ईदगाह तक गया वहां से वापस फैज ए आम मैदान पहुंचा। उसके बाद अपने इलाकों में लौटा।

आसनसोल नगरनिगम द्वारा निगम के समक्ष शिविर लगाया गया था। नगर निगम के शिविर में मेयर बिधान उपाध्याय, चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी,उपमेयर वसीम उल हक समेत कई पार्षद , पूर्व एमआइसी रबिउल इस्लाम नेतृत्व में लोगों का स्वागत किया। बस्तीन बाजार मोड़ पर आयोजित शिविर में उपमेयर अभिजीत घटक,‌ सैयद अफरोज आदि थे।

बर्नपुर के हुसैननगर में सैयद इम्तियाज और सैयद दानिश के नेतृत्व में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां पगड़ी पहनकर सभी को सम्मानित किया गया।

Humanism”आसनसोल के इंजीनियरिंग और मेडिकल छात्रों का एक संगठन है। पिछले साल की तरह इस साल भी वे गरीबों के बीच खाना बांटें। इस दौरान चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, उपमेयर अभिजीत घटक और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया है

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के पश्चिम बर्दवान जिला संगठन की तरफ से आज संगठन के अध्यक्ष दानिश अजीज के नेतृत्व में नबी दिवस के पवित्र मौके पर आसनसोल बाजार इलाके में एक सेवा कैंप का आयोजन किया गया इस कैंप के जरिए जुलूसे मोहम्मदी में शामिल लोगों की सेवा की गई इस मौके पर यहां संगठन की तरफ से दानिश अजीज के नेतृत्व में ए आई एम आई एम के जिला उपाध्यक्ष एजाज अहमद सरवर इफ्तिखार आलम जिले के कानूनी सलाहकार अधिवक्ता मिराज आलम वर्किंग प्रेसिडेंट नदीम अख्तर जिले के आईटी सेल के अध्यक्ष मुमताज अंसारी मोहम्मद तनवीर मोहम्मद रुस्तम शाहिद तमाम ख़ास ओ आम मौजूद थे

Leave a Reply