ASANSOL

West Bengal Weather Updates : जारी रहेगी बारिश, दुकानदारों और पूजा आयोजकों की बढ़ी चिंता

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal Weather Updates ) मंगलवार रात से ही कोलकाता बारिश से भीग गया है. बुधवार सुबह भी आसमान में बादल छाए हुए है। रिमझिम बारिश के साथ. अगले कुछ घंटों में कोलकाता के साथ-साथ राज्य के कई अन्य जिलों में भी बारिश का अनुमान है. अलीपुर मौसम कार्यालय के अनुसार, कोलकाता सहित हावड़ा और नादिया जिलों के छिटपुट इलाकों में अगले 2 से 3 घंटों में बारिश होने की संभावना है।

इसके अलावा अगले 2 से 3 घंटों में पूर्वी मेदिनीपुर, उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परगना जिलों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है. बंगाल की खाड़ी में केंद्रित निम्न दबाव के परिणामस्वरूप बंगाल में अभी कुछ दिनों तक बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार तक कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में बारिश जारी रहेगी. कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश भी संभव है. मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार और गुरुवार को भी बारिश जारी रह सकती है. खराब मौसम के कारण समुद्र तट पर पर्यटकों के लिए समुद्र में तैरने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मछुआरों के भी समुद्र में जाने पर रोक लगा दी गई है.

दक्षिण बंगाल के साथ-साथ उत्तर बंगाल के जिलों में भी बारिश की संभावना है. उत्तरी दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कूच बिहार, उत्तरी दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर और मालदह सहित दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में रविवार तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

बुधवार को बादल छाए रहेंगे। कोलकाता में दिन भर गरज के साथ एक-दो बार बारिश होने की संभावना है। बारिश के कारण निचले इलाकों में जलभराव का खतरा है. इससे सड़कों पर ट्रैफिक जाम भी हो सकता है. बुधवार को कोलकाता का न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 26 डिग्री सेल्सियस और 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

लगातार बारिश और जलाशयों से पानी छोड़े जाने से राज्य के कम से कम सात जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा होने की आशंका है। राज्य सरकार ने दोनों बर्दवान, बांकुरा, बीरभूम, पश्चिम मेदिनीपुर, हुगली और हावड़ा के जिला प्रशासन को आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है। प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है. नबन्ना की ओर से मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया कि कूच बिहार, पूर्वी और पश्चिमी मिदनापुर, बांकुरा, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, पुरुलिया और दक्षिण 24 परगना में बारिश हुई. बांकुड़ा और पुरुलिया जिलों में 35 राहत शिविर खोले गए हैं. जिलों में कुल 14,467 तिरपाल वितरित किए गए हैं।

Leave a Reply