ASANSOL

Asansol नगरनिगम में भ्रष्टाचार की होनी चाहिए सीबीआई जांच : कृष्णेंदु

बंगाल मिरर, आसनसोल : भाजपा नेता कृष्णेंदु मुखर्जी ने सोमवार को आसनसोल के बर्नपुर रोड स्थित कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन कर आसनसोल नगर निगम तथा तृणमूल कांग्रेस नेताओं पर भ्रष्टाचार समेत गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि आसनसोल नगर निगम भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया है। यहां पर होर्डिंग, पार्किंग आवंटन या अमरूत परियोजना का पैसा हो हर योजना में आसनसोल नगर निगम के पदाधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार किया गया है। 

उन्होंने कुल्टी बोरो कार्यालय में एक निगम कर्मचारी द्वारा रुपये गबन का मामले को फिर से उठाया और कहा कि पहले यह बताया गया था कि यह तकरीबन दो लाख रुपए के गबन का मामला है। लेकिन अब यह राशि 86 लाख रुपए तक पहुंच गई है। उन्होंने दावा किया कि यह राशि दो करोड़ रुपए से भी ज्यादा की है। अमरूत एक परियोजना में पूरी तरह से बंदरबांट किया गया है। इस योजना की राशि का क्या इस्तेमाल किया गया इसका जवाब देने वाला कोई नहीं है। विभाग इस योजना के खर्च से संबंधित एक श्वेत पत्र जारी करें। इसी से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। इससे यह साबित हो जाएगा कि इस पूरी परियोजना में कितना भ्रष्टाचार हुआ था। उन्होंने मांग किया कि इन सभी आरोपों की सीबीआई द्वारा जांच की जाए। 

वहीं डेंगू को लेकर भी उन्होंने आसनसोल नगर निगम पर हमला बोलते हुए कहा कि आसनसोल नगर निगम की तरफ से दावा किया गया था कि 10 अक्टूबर तक डेंगू पर पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया जाएगा। लेकिन अभी भी डेंगू का प्रकोप बढ़ ही रहा है। भाजपा नेता मदन मोहन चौबे भी डेंगू से पीड़ित हो चुके हैं। बोरो चार तथा पांच नंबर बोरो क्षेत्र में डेंगू का कहर बरपा रहा है। डेंगू की रोकथाम में भी आसनसोल नगर निगम पूरी तरह से अभी विफल रहा है। वहीं डिप्टी मेयर अभिजीत घटक ने इन आरोपों को बेबुनियाद करार दिया तथा दावा किया कि नगरनिगम स्वच्छता और पारदर्शिता के साथ कार्य कर रहा है।

Leave a Reply