West Bengal

West Bengal में अब राशन घोटाला ! कारोबारी के घर 33 घंटे से ED की तलाशी,  प्रभावशाली से हैं संबंध

बंगाल मिरर, एस सिंह : ईडी ने राज्य में अब राशन भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू की है। और उसी जांच के आधार पर कोलकाता के एक होटल कारोबारी के फ्लैट और होटल में मैराथन सर्च ऑपरेशन चला रही है. सूत्रों के मुताबिक, बकीबुर रहमान नाम का कारोबारी एक ‘प्रभावशाली का करीबी’ है। ईडी ने उनके घर के साथ-साथ उनके रिश्तेदारों की भी तलाशी शुरू कर दी है.

कैखाली में एक संभ्रांत कालोनी में बाकिबुर का  फ्लैट है। उनका होटल भी पास में ही है. ईडी ने बुधवार सुबह 7 बजे से इन होटलों और फ्लैटों की तलाशी शुरू की. तलाशी अभियान अगले दिन दोपहर तक जारी रहा। गुरुवार शाम 4 बजे तक ईडी की टीम को बाकिबुर के घर से बाहर निकलते नहीं देखा गया. बाहर केंद्रीय बलों का कड़ा पहरा है  राशन भ्रष्टाचार की जांच में ईडी का सर्च ऑपरेशन गुरुवार दोपहर तक 33 घंटे तक चला. ईडी सूत्रों के मुताबिक, बाकिबुर के घर की तलाशी के साथ-साथ उससे पूछताछ भी की जा रही है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, होटल व्यवसायी बाकिबुर के कई उच्च-स्तरीय प्रभावशाली लोगों से संबंध हैं। और जांचकर्ताओं का यह भी अनुमान है कि यह बकीबुर राज्य के राशन भ्रष्टाचार में शामिल है। सूत्रों के अनुसार बकीबुर की एक चावल मिल है। कई संबंधित दस्तावेज भी मिले हैं. इसलिए ईडी कोई खामी नहीं तलाश रही है

गुरुवार को ईडी ने बाकिबुर के साथ-साथ उनके करीबी के घर की भी तलाशी शुरू की. बाकिबुर के उस करीबी दोस्त का नाम अभिषेक बिस्वास है. घर चाइना पार्क में है. ईडी सूत्रों के मुताबिक ईडी टीम ने वहां जाकर तलाशी के साथ-साथ अभिषेक से भी पूछताछ की

गौरतलब है कि राशन भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए ईडी ने बुधवार से राज्य के विभिन्न हिस्सों में कार्रवाई शुरू कर दी है. बुधवार को ईडी नदिया की विभिन्न राशन दुकानों और दुकान मालिकों के घर गई. बुधवार को ईडी ने साल्ट लेक और न्यू टाउन में कई जगहों पर छापेमारी की. इसके साथ ही कैखाली स्थित बाकिबुर के घर पर तलाशी अभियान शुरू किया गया. जो गुरुवार दोपहर तक भी जारी है.

Leave a Reply