ASANSOL

Asansol : आज टूटेगा अवैध निर्माण, मेयर ले चुके हैं ग्राउंड जीरो का जायजा

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Live Today) आसनसोल नगर निगम के वार्ड 43 इमाम अली लेन में हाईकोर्ट के निर्देश पर अवैध निर्माण को तोड़ने से पहले मेयर विधान उपाध्याय के नेतृत्व में नगर निगम की एक टीम ने जायजा लिया इस दौरान चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी मेयर परिषद सदस्य मानस दास विधि सलाहकार सुदीप्तो घटक इस भवन को तोड़ने के लिए कोलकाता हाई कोर्ट द्वारा ऑर्डर दे दिया गया है मेयर के नेतृत्व में एक टीम ने उसे क्षेत्र का दौरा किया और देखा कि उस भवन को किस तरह से तोड़ा जाएगा इस बारे में मेयर विधान उपाध्याय ने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश अनुसार उस भवन को तोड़ा जाएगा आज जायजा लिया गया और देखकर लग रहा है कि उस भवन को पूरी तरह से तोड़ना होगा ।

 मेयर ने कहा कि आज से ही उस भवन को तोड़ने का काम शुरू हो जाएगा आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब आसनसोल नगर निगम अवैध अतिक्रमण या अवैध निर्माण को लेकर सख्ती बरत रही है इससे पहले भी आसनसोल नगर निगम द्वारा अवैध अतिक्रमण या अवैध निर्माण को तोड़ा जा चुका है लेकिन आसनसोल शहर में इस तरह की यह पहली बड़ी कार्रवाई होगी। 

उल्लेखनीय है कि आसनसोल दक्षिण थानांतर्गत इमाम अली लेन में सड़क को अतिक्रमण कर आवासीय प्लान लेकर कामर्शियल भवन अवैध रूप निर्माण किये जाने पर कार्रवाई से बचने के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट में तुफैल अहमद द्वारा दायर की गई याचिका जस्टिस अमृता सिन्हा ने खारिज कर दी। 16 अक्टूबर को ही इस मामले में जस्टिस अमृता सिन्हा ने निर्देश दिया कि नगरनिगम अवैध निर्माण पर कार्रवाई करे। इस पर जो खर्च आयेगा वह भी वसूला जाये।

Leave a Reply