ASANSOL

Asansol : पाइपलाइन फटा घरों में घुसा पानी, जलापूर्ति प्रभावित

बंगाल मिरर, सालानपुर : आम तौर पर बरसात के समय बाढ़ आती है, लेकिन आसनसोल के कल्याणेश्वरी इलाके में बिना बरसात के शरद ऋतु में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गये। दरअसल यहां पर पीएचई का पाइपलाइन फटने से नकड़ाजोड़िया गांव इलाका जलमग्न हो गया। इस घटना से कई ग्रामीणों के घरों में पानी घुस गया। इससे लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों का आरोप है कि एक निजी कारखाने की लापरवाही के कारण ऐसी स्थिति हुई है। कुछ महीने पहले भी ऐसा हुआ था। वहीं पीएचई का पाइपलाइन फटने से आसनसोल के जिन हिस्सों में पीएचई द्वारा जलापूर्ति की जाती है, वहां जलापूर्ति बंद हो गई है।

बताया जाता है कि  सालानपुर ब्लॉक में देंदुआ कल्याणेश्वरी रोड के नकड़ाजोड़िया मोड़ के पास पीएचई  पाइप लाइन फट गई और क्षेत्र जलमग्न हो गया। गांव के कई घरों में पानी घुस गया। बताया गया कि देंदुआ में एक निजी फैक्ट्री ने पानी लेने के लिए अपनी पाइपलाइन बिछाई थी मैथन जलाशय से फैक्ट्री तक  भूमिगत पाइप लाइन बिछाने के दौरान, पीएचई मुख्य लाइन फट गई और क्षेत्र जलमग्न हो गया और कल्याणेश्वरी और देंदुआ मुख्य सड़कों पर पानी आ गया। इसके साथ ही इलाके के कई घरों में पानी घुस गया. घर क्षतिग्रस्त हो गये. घरों की दीवारें टूट गयीं. इससे स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गये.

आक्रोशित लोगों ने पाइपलाइन लगाने वाली गाड़ियों और कंपनी की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. आक्रोशित लोगों ने देंदुआ कल्याणेश्वरी रोड के नकरजोरिया चौराहे पर सड़क जाम कर दिया. अब पीएचई की फायर सप्लाई बंद कर दी गयी और सालानपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. और स्थिति को नियंत्रण में कर लिया.
 कंपनी के एचआर मनोज मिश्रा ने बताया कि जब कंपनी काम कर रही थी तभी मुख्य भूमिगत पाइप लाइन फट गयी, जिससे यह हादसा हुआ. हालांकि, जो भी घर नष्ट हुए हैं, उन्हें मुआवजा दिया जाएगा और जल्द ही पेयजल आपूर्ति प्रदान की जाएगी।

Leave a Reply