LatestPoliticsWest Bengal

मुकुल-शुभ्रांशु के बाद राजीव की वापसी की अटकलें

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता: मुकुल राय और शुभ्रांशु राय के बाद अब  राजीव बनर्जी की टीएमसी में वापसी की अटकलों ने जोर पकड़ लिया है. सूत्रों के मुताबिक डोमजूर से बीजेपी नेता राजीव अगले हफ्ते घर वापसी कर सकते हैं. तृणमूल नेता की तारीफ उनके मुहं से   पहले ही सुनी जा चुकी है. अब सुनने में आ रहा है कि वह जल्द से जल्द घर लौटना चाहते हैं.
जिस तरह 2021 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में जाने के लिए टीएमसी में टूट हुई थी, उसी तरह अब घर वापसी  की बारी है. एक के बाद एक प्रखंड स्तर के नेता बीजेपी छोड़कर जमीनी स्तर पर लौटना चाहते हैं. कोई सीधे चिट्ठी लिख रहा है तो कोई नरम लहजे में पुरानी पार्टी और नेताओं को संदेश दे रहा है.

fb post of rajib banerjee

वोट से पहले राजीव बनर्जी ने तृणमूल को छोड़ दिया और भाजपा में शामिल हो गए। पढ़े-लिखे, शिष्ट राजीव नई पार्टी में शामिल हो गए और शुरुआत में पुरानी पार्टी के प्रति  हमलावर रहे थे। लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतता गया, वह फिर से नरम पड़ते गये। राजीव ने महसूस किया कि भाजपा में रहकर बंगाल में राजनीति करना आसान नहीं है क्योंकि यह बंगाल की संस्कृति के खिलाफ है।


आज मुकुल राय की घर वापसी !
 


हाल ही में राजीव की एक फेसबुक पोस्ट ने तहलका मचा दिया था। एक विस्फोटक फेसबुक पोस्ट में, उन्होंने लिखा, “बहुत आलोचना हो रही है। बंगाल के लोग इसे अच्छी तरह से नहीं लेंगे यदि वह दिल्ली और अनुच्छेद 356  कोदिखाते हैं, जबकि उस सरकार की आलोचना करते हैं, जिसे लोगों से भारी समर्थन किया है।” इस फेसबुक पोस्ट के बाद उनके घर लौटने की संभावना बढ़ गई है।

read also आखिर क्यों कोवैक्सीन की कीमत है कोविशील्ड से दोगुनी


मंत्री फिरहाद हाकिम ने भी मीडिया से कहा, ”मैं पहले भी कह चुका हूं कि राजीव मेरे छोटे भाई जैसे हैं. मुझे आश्चर्य है कि उनके साथ ऐसा क्यों हुआ, वे भाजपा में क्यों शामिल हुए। उसके जाने से एक दिन पहले मैंने उसे फोन किया था। लेकिन भले ही देर हो जाए, शायद यह एक अच्छा संकेत है।” सूत्रों के मुताबिक, राजीव बंद्योपाध्याय जल्द ही तृणमूल में वापसी करेंगे। हालांकि, राजीव ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Leave a Reply