North Bengal NewsWest Bengal

Mamata Banerjee : रिश्वतखोर बख्शे नहीं जायेंगे, बीएलआरओ को लिया निशाने पर

बंगाल मिरर, सिलीगुड़ी : ( Mamata Banerjee In Siliguri ) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने उत्तर बंगाल दौरे के आखिरी दिन सरकारी सेवा प्रदान समारोह में शामिल हुईं. सिलीगुड़ी के कंचनजंगा स्टेडियम में मुख्यमंत्री ने सरकारी अधिकारियों को इस दौरान चेतावनी दी. भू-राजस्व विभाग के अधिकारियों ने उन्हें निशाने पर ले लिया. सीएम का बीएलआरओ को सीधा संदेश, ”कुछ बीएलआरओ बदमाशों के साथ मिलकर भूमि पट्टों में गड़बड़ी कर रहे हैं. मैं मुख्य सचिव से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कह रही हूं।’ किसी भी भ्रष्टाचार में शामिल किसी भी सरकारी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।”

Mamata Banerjee In Siliguri

इससे पहले भी भू-राजस्व विभाग की गतिविधियों से नाराज मुख्यमंत्री ने ‘दलाल राज’ खत्म करने का आदेश दिया था। जमीन संबंधी दस्तावेजों को लेकर ग्राहकों को परेशान करने की शिकायतें लंबे समय से मिल रही हैं। यह बात मुख्यमंत्री के कानों तक पहुंच गयी है. और उसके बाद उन्होंने स्वयं इस कार्यालय के काम पर अतिरिक्त ध्यान देने का आदेश दिया। अभी प्रदेश भर में जमींदारों की जमीन के पट्टे चल रहे हैं। अगर सरकारी पहल पर इस काम में कोई गलती होती है तो इसकी शिकायत बीएलआरओ के पास जाती है। सिलीगुड़ी की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा, ”कुछ बीएलआरओ अवैध गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं. मुझे शिकायत मिल रही है कि जमीन का पट्टा बेचा जा रहा है. मैं मुख्य सचिव से कह रही हूं कि शिकायत पर गौर कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये.”

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने आगे बयान देते हुए कहा, ”जब किसी नेता के घर से पैसा बरामद होता है तो उसे मीडिया में भी दिखाया जाता है. लेकिन अगर कोई सरकारी अधिकारी रिश्वत लेता है तो उसे दबा दिया जाता है. मैं कह रहाी हूं, हमारे राज्य में कोई भी सरकारी अधिकारी रिश्वत लेगा तो उसे छूट नहीं मिलेगी. सरकार उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर बंगाल में स्थिति मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री पिछले 7 दिनों से वहां हैं. उनके कई सरकारी कार्यक्रम थे. उन्होंने जहां भी सभाएं कीं, आगामी चुनाव को ध्यान में रखकर अपना भाषण दिया. आज भी सिलीगुड़ी की बैठक में उन्होंने कहा, ”कई लोग कहते हैं कि उत्तर बंगाल उपेक्षित है. उन्होंने अलग राज्य की मांग की. लेकिन उत्तर बंगाल अब उपेक्षित नहीं है. यहां काफी काम हुआ है. हम बात कम करते हैं, काम ज़्यादा करते हैं।” मुख्यमंत्री ने केंद्र की सराहना करते हुए कहा, ”अब जब चुनाव आ रहे हैं तो केंद्र को मुफ्त चावल देने का विचार याद आया है.” लेकिन हम साल भर मुफ्त राशन देते हैं।”

Leave a Reply