ASANSOL

Asansol : BJP ने घेरा निगम मुख्यालय, मेयर पर कटाक्ष

बंगाल मिरर, आसनसोल ( Asansol Live News Today )  के मेयर बिधान उपाध्याय “राम” के नाम से डरकर भाग गए। ऐसे शब्दों से गुरुवार की दोपहर आसनसोल नगरनिगम के सामने भाजपा की विरोध सभा से शहर का राजनीतिक माहौल गरमा गया. यह कहना अच्छा होगा कि 24वीं लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले, भगवा शिविर ने आसनसोल में विरोध प्रदर्शन करके अपनी राजनीतिक शक्ति का परीक्षण किया था।  नागरिकों को  सेवाएँ उपलब्ध नहीं हैं। भाजपा पार्षद दल नेता चैताली तिवारी ने वृद्धावस्था भत्ता, विधवा भत्ता, भ्रष्टाचार, अवैध निर्माण के खिलाफ नगरनिगगम अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं करने समेत 22 मांगों को लेकर गुरुवार सुबह आसनसोल पूर्णिगम के सामने विरोध सभा बुलाई गई थी।।

दोपहर बारह बजे आसनसोल शहर में तीन स्थानों जीटी रोड पर गिरजा मोड़ और पुराने रामकृष्ण मिशन मोड़ तथा आसनसोल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 7 के निकट मैदान से तीन जुलूस आसनसोल नगरनिगम के सामने आये.  दोपहर एक बजे बैठक सभा हुई तो प्रदेश कमेटी के दो सदस्य कृष्णेंदु मुखोपाध्याय व देवतानु भट्टाचार्य, प अल्पसंख्यक सेल प्रभारी महेफुजा खातून व जिला अध्यक्ष बप्पा चट्टोपाध्याय ने एक-एक कर अपनी बात रखी. पूरी बैठक की अध्यक्षता आसनसोल के पूर्व मेयर व भाजपा नेता जीतेंद्र तिवारी ने की. आसनसोल नगरनिगम के सामने भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ ने लगभग जाम लगा दिया था। यातायात रुक गया


सभी वक्ताओं ने आसनसोल नगरनिगम को लेकर राज्य की सत्ताधारी पार्टी पर हमला बोला. मंच से घोषणा की गयी कि आसनसोल नगरनिगम के 106 वार्डों में शिविर लगेगा. आम लोगों की सेवाओं में कमी की शिकायतें सुनी जाएंगी और  कार्रवाई की जायेगी.
इतना ही नहीं, उनका दावा है कि आसनसोल के विभिन्न हिस्सों में लोगों को सेवाओं से वंचित किया जा रहा है. तरह-तरह के भ्रष्टाचार सामने आते हैं. सभा से जितेंद्र तिवारी, चैताली तिवारी और कृष्णेंदु मुखोपाध्याय ने चेतावनी दी कि अगर स्थिति नहीं बदली, पारदर्शिता नहीं आयी तो आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन होगा.
बैठक के दौरान मेयर के उपस्थित नहीं होने के कारण गौरव गुप्ता अकेले ही भाजपा पार्षदों की ओर से निगम मुख्यालयमें पहुंचे और रिसिविंग काउंटर पर ज्ञापन जमा करायी.

उपमेयर वसीम उल हक ने कहा कि मेयर अस्वस्थ है इस वजह से वह अनुपस्थित हैं। पिछले कई दिनों से वह नगर निगम नहीं आ रहे हैं। आसनसोल नगर निगम क्षेत्र में काफी विकास हो रहा है। भाजपा द्वारा जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह पूरी तरह से और निराधार हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में पूरे प्रदेश के साथ-साथ आसनसोल में भी काफी विकास हुआ है। यह अलग बात है कि भाजपा को वह विकास नजर नहीं आ रहा वहीं भाजपा द्वारा दुआरे सरकार परियोजना को फ्लाप कहे जाने पर कहा कि अगर ऐसा होता तो पहले दुआरे सरकार शिविर में जितने लोग आए थे आठवें चरण के शिविर में भी उतने ही लोग आते लेकिन ऐसा नहीं है। हर शिविर में लोगों को फायदा मिल रहा है। भाजपा, कांग्रेस,सीपीएम कार्यकर्ताओं और आम लोगों के घरों में जाएं और पूछे कि उनको इन शिविरों से फायदा हो रहा है या नहीं।

Leave a Reply