ASANSOLKULTI-BARAKAR

डामरा और कुल्टी में भी धड़ल्ले से अवैध कोयला कारोबार, पुराने माफिया सक्रिय

बंगाल मिरर, एस सिंह,‌ आसनसोल : कोयला तस्करी के मामले में डामरा,‌कालीपहाड़ी, कुल्टी,‌सालानपुर, बाराबनी, जामुड़िया, रानीगंज के माफिया हो हंगामे के बाद भी कोयले की तस्करी डंके की चोट पर कर रहे हैं । डामरा, कालीपहाड़ी इलाके में पप्पू, सालानपुर, बाराबनी में तारकेश्वर और शर्मा,‌ कुल्टी इलाके में भुटू और कन्हाई डिपो चला रहे हैं और पिंटा, अशरफ, मुमताज अवैध कोयला खनन और चोरी में भिड़े हुए हैं।

File photo

वही जमुरिया और रानीगंज के चुरुलिया, कुनुस्तोड़िया, सातग्राम व जेके नगर इलाकों से जमकर कोयला की चोरी की जा रही है। वही हाल रानीगंज में भी है। हाल ही में सीआइएसएफ ने सालानपुर व जामुड़िया में बड़ी कार्रवाई की थी। लेकिन इन माफियाओं पर कोई असर नहीं हो रहा है पांडवेश्वर और अंडाल की तो बात ही छोड़ दीजिए वहां तो कई राजनेताओं की मिली भगत से डिपो और कोयले की चोरी धड़ल्ले से चल रही है

चर्चा तो यह भी है कि खुद कई सफेदपोश इस काले कारोबार में हिस्सेदारी तक ले रहे हैं। ट्रांसपोर्टिंग से लेकर के हर चीज में उनकी भागीदारी है रंगदारी की बजाय अब वह इनमें पार्टनर बन चुके हैं‌। उनके गुर्गे यह सारा कामकाज देखते हैं और हिसाब किताब संभालते हैं साहब को तो सिर्फ माल से मतलब है। जेके नगर इलाके में कई छुटभैया नेता जो कल तक नेताओं के पीछे घूमा करते थे आज वह लाखों में खेल रहे हैं।

Leave a Reply