West Bengal

West Bengal : 5 लाख सरकारी पदों पर होगी नियुक्ति, खेला होबे : ममता बनर्जी

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal News In Hindi ) राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में पांच लाख रिक्तियां हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने आरामबाग सरकारी सेवा वितरण कार्यक्रम से घोषणा की कि स्थायी और अस्थायी दोनों रिक्तियों को शीघ्र भरा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन पांच लाख में से एक लाख शिक्षण क्षेत्र में रिक्तियां हैं. पुलिस में 60 हजार की नियुक्ति की जायेगी. इसके अलावा अग्निशमन, पंचायत, स्वास्थ्य, जन स्वास्थ्य और तकनीकी समेत कई विभागों में पद खाली हैं. हाल ही में मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के विभिन्न कार्यालयों में कितनी रिक्तियां हैं, इसका हिसाब मांगा था. सोमवार को उसकी जानकारी मिलने के बाद उन्होंने इसकी घोषणा की.

Mamata Banerjee In Siliguri

हालांकि, सोमवार को ममता बनर्जी ने कानूनी पेचीदगी के कारण विभिन्न क्षेत्रों की भर्तियां रुकने के लिए विपक्ष पर फिर हमला बोला। सीपीएम, बीजेपी और कांग्रेस को एक दायरे में रखते हुए ममता ने कहा, ”कुछ फुरफुर उड़ रहे हैं. नियुक्ति होने पर ही वे कोर्ट का रुख कर रहे हैं. वे मुकदमा करके सब कुछ रोक रहे हैं। सीपीएम, कांग्रेस, बीजेपी तितलियों की तरह उड़ रहे हैं.

बुधवार को मुख्यमंत्री की आरामबाग सभा होनी थी. राज्य के परिवहन मंत्री और जंगीपारा के विधायक स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने 4 फरवरी को कार्यक्रम स्थल का दौरा करते हुए यही बात कही। हालांकि, मंगलवार और बुधवार को सरस्वती पूजा के लिए राज्य सरकार की छुट्टियां हैं। इसलिए पिछले शुक्रवार को तय हुआ कि ममता की बैठक सोमवार को होगी. सोमवार को कालीपुर सभा में भीड़ भी देखने लायक थी. मुख्यमंत्री के मंच पर श्रीरामपुर के सांसद कल्याण बनर्जी और घाटल के सांसद तथा देव (दीपक अधिकारी) थे.

पिछले लोकसभा चुनाव में आरामबाग सीट पर किसी तरह तृणमूल की अपरूपा पोद्दार ने जीत हासिल की थी. वह सोमवार को भी मंच पर थी 2021 के विधानसभा चुनावों में, आरामबाग की सात विधानससभा सीटों में से चार (पुरशुरा, आरामबाग, गोघाट, खानाकुल) पर बीजेपी ने जीत हासिल की। तीन (हरिपाल, तारकेश्वर, चंद्रकोना) में तृणमूल को जीत मिली. सात विधानसभाओं की गणना के अनुसार, 2021 में आरामबाग लोकसभा क्षेत्र में तृणमूल भाजपा से 10,500 से अधिक वोटों से पिछड़ गई। कई लोगों के अनुसार, इसीलिए आरामबाग को सरकारी सेवा वितरण कार्यक्रम के लिए स्थल के रूप में चुना गया था। उस मुलाकात से ममता लोकसभा में तृणमूल की जीत का संदेश भी देना चाहती थीं. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘खेला होबे, खेलते होबे हारना नहीं है, हम जीतेंगे, हम जीतेंगे, हम जीतेंगे  लेकिन दूसरों की बात मत सुनो. वे जो कहते हैं वह करते नहीं। हम जो कहते हैं वो करते है।

Leave a Reply