West Bengal

संदेशखाली कांड : शेख शाहजहां कब होगा गिरफ्तार में बताया टीएमसी प्रवक्ता ने

बंगाल मिरर, कोलकाता : तृणमूल के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने शेख शाहजहां ( Sk Shahjahan Sandeshkhali ) की गिरफ्तारी के बारे में पोस्ट किया है उन्होंने अभिषेक बनर्जी के दावे का समर्थन करते हुए कहा कि कानूनी पेचीदगियां दूर हो गई हैं. शेख शाहजहाँ को सात दिन के अन्दर गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

संदेशखाली का तथाकथित ‘बाघ’ शेख शाहजहां करीब दो महीने से लापता है. बार-बार समन भेजने के बावजूद ईडी उनका पता लगाने में विफल रही। इस बीच राज्य पुलिस भी उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पा रही है. जिससे संदेशखाली के निवासियों का गुस्सा बढ़ता जा रहा था. ऐसे में तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को महेशतला से दावा किया कि कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के कारण शेख शाहजहां को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है. इसे देखते हुए हाई कोर्ट ने सोमवार को अपनी स्थिति स्पष्ट की. बताया गया है कि राज्य पुलिस को शाहजहां की गिरफ्तारी में कोई बाधा नहीं है. पुलिस चाहे तो उसे गिरफ्तार कर सकती है.

इसके बाद एक्स हैंडल में कुणाल घोष लिखते हैं, कानूनी जटिलताओं के बारे में अभिषेक बनर्जी की बात बिल्कुल सही है। इसका फायदा विरोधी उठा रहे थे. हाईकोर्ट के पेंच के चलते 7 दिन के अंदर शाहजहां होंगे गिरफ्तार! संयोगवश, पुलिस ने शाहजहाँ के दो करीबियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। इस बार जाल में फंसने वाला है संदेशखाली का ‘टाइगर’? उस पर पूरे बंगाल की नजर है.

Leave a Reply