ASANSOL

Mamata Banerjee ने दिया जीत का मंत्र, विधानसभावार दी जिम्मेदारी

आसनसोल दक्षिण का दायित्व दासू, प्रदीप मजुमदार, तापस बनर्जी को

बंगाल मिरर, आसनसोल‌: चुनाव आयोग ने अभी लोकसभा चुनाव की तिथि घोषणा नहीं की है। परन्तु सभी राजनीतिक दल अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मैदान में उतर चुके है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल सुप्रीमो सह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है। आसनसोल लोकसभा में दोबारा फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के उम्मीदवार बनाया गया है। तृणमूल कार्यकर्ता दीवार लेखन से लेकर मीटिंग और सभा भी कर रहे है।

सोमवार की शाम दुर्गापुर पहुंची तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आसनसोल लोकसभा से प्रत्याशी बने शत्रुघ्न सिन्हा की जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ा संदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने पश्चिम बर्दवान जिला नेतृत्व को साफ शब्दो में कह दिया कि आसनसोल लोकसभा की सीट जीतनी होगी। हर विधायक को अपने केन्द्र से तृणमूल प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा को बढ़त देनी होगी।

सूत्रों का कहना है कि सोमवार को  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दुर्गापुर पहुंची और शाम को दुर्गापुर सर्किट हाउस में पश्चिम बर्दवान जिला नेतृत्व के साथ बैठक की। बैठक में मंत्री मलय घटक, मंत्री प्रदीप मजुमदार, तृणमूल जिला अध्यक्ष नरेन्द्रनाथ चक्रवर्ती, विधायक हरेराम सिंह, विधायक तापस बनर्जी, मेयर विधान उपाध्याय, तृणमूल राज्य सचिव वी. शिवदासन उर्फ़ दासू, जिला परिषद अध्यक्ष विश्वनाथ बाउरी, पूर्व विधायक विश्वनाथ पाड़ियाल, आईएनटीटीयूसी के जिलाध्यक्ष अभिजीत घटक समेत पश्चिम बर्दवान जिले के तमाम नेताओं शामिल थे। बैठक का मुख्य मुद्दा तृणमूल प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा को जीताना था। इसके लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जरुरी दिशा-निर्देश भी दिए।


भाजपा के साथ सांठगांठ करने वालों की खैर नहीं : सीएम


जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री ने इस बैठक में कहा कि भाजपा के साथ सांठगांठ करने वालों की खैर नहीं है। बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल लोकसभा में भाजपा के दखल में रहने वाले विधानसभा केंद्रों में तृणमूल नेताओं को बढ़त बढ़ाने पर जोर दिया। इसके लिए आसनसोल दक्षिण विधानसभा में मंत्री प्रदीप मजुमदार, वी. शिवदासन उर्फ़ दासू और तापस बनर्जी को दायित्व दिया गया है। जबकि कुल्टी विधानसभा में उज्ज्वल चटर्जी, अभिजीत घटक और विधान उपाध्याय को जिम्मेदार सौंपी गयी है। बंगाल मिरर को मिली जानकारी के अनुसार तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने जिला नेतृत्व को साफ शब्दों में कह दिया कि सीट भाजपा को नहीं मिलनी चाहिए। अब देखना है कि पश्चिम एवं पूर्व बर्दवान की तीन लोकसभा सीटों में से कितनी सीटों पर तृणमूल अपनी जीत दर्ज कर सकती है। सोमवार की रात्रि विश्राम के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार प्रातः पुरुलिया के लिए रवाना हुई।

Leave a Reply