DURGAPUR

Dilip Ghosh के विवादित बोल पर टीएमसी ने की शिकायत, आयोग ने डीएम से मांगी रिपोर्ट

बंगाल मिरर, दुर्गापुर: भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष  मीडिया से बात करें और उनके द्वारा दिया गया बयान बहस का मुद्दा न बने ऐसा शायद ही कभी हुआ हो। मंगलवार को होली की सुबह बेलगाम दिलीप घोष बर्दवान केंद्र के अंतर्गत इस्पात नगरी दुर्गापुर में प्रचार करने निकले. भाजपा उम्मीदवार ने अपने चिरपरिचित अंदाज में देश की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बारे में तीखी और आपत्तिजनक टिप्पणी की. राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों में से एक, तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कीर्ति आज़ाद भी उनके हमले से बचे नहीं थे। वहीं टीएमसी ने दिलीप घोष के बयाने के विरोध में चुनाव आयोग से शिकायत की। जिसके बाद आयोग ने डीएम से इसे लेकर जवाब मांगा है।

इस दिन दिलीप घोष ने दुर्गापुर की सुबह की यात्रा के माध्यम से प्रचार किया। बाद में पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ”बंगाल अपना भतीजा बिहार से चाहता है. यूपी से वांटेड. बंगाल की बेटी हूं एक बार कहा था. गोवा की बेटी  एक बार कहा था. त्रिपुरा की बेटी एक बार कहा . पहले अपने पिता को ठीक करो. सड़क पर रहने वाली बेटी बनना ठीक नहीं है।” लोकसभा चुनाव में मेदिनीपुर से निवर्तमान सांसद दिलीप घोष को बीजेपी ने उनके ही संसदीय क्षेत्र से मैदान में नहीं उतारा. इसके बदले दुर्गापुर को बर्दवान का टिकट मिला. ऐसे में राजनीतिक जानकारों का मानना ​​है कि बीजेपी प्रत्याशी के देर से दिए भाषण ने पार्टी की बेचैनी बढ़ा दी है. विश्व कप विजेता क्रिकेटर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार पर निशाना साधते हुए दिलीप घोष ने कहा, ”वह एक सेवानिवृत्त क्रिकेटर हैं. फॉर्म में नहीं. मैं क्रिकेटर के तौर पर उनका आदर करता हूं। एक बार उन्होंने हमारी पार्टी का टिकट जीता। लेकिन जब हमारा सिंबल नहीं था तो वह जीत नहीं सके. उनसे पूछें कि पिछली बार कांग्रेस के टिकट पर उन्हें कितने वोट मिले थे. जमानत जब्त कर लिया गया।

उन्होंने देश का प्रतिनिधित्व किया. लेकिन वह बर्दवान-दुर्गापुर लोकसभा क्षेत्र के बारे में कितना जानते हैं? क्या वह भतार-मंतेटेश्वर को जानता है? इसके बाद बेलागाम से गुजरते हुए बंगाल और देश की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा, ‘जिसका हाथ पकड़कर आए थे, वह अब कांप रहा है।’ उसके घरवाले ने उसे धक्का दे दिया। और बंगाल को अब एक भतीजा चाहिए. उन्हें समझ नहीं आएगा कि बंगाल की जनता उन्हें कब खदेड़ देगी.टीएमसी  सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके परिवार पर टिप्पणी को लेकर राज्य के पंचायत मंत्री प्रदीप मजूमदार और तृणमूल कांग्रेस के पश्चिम बर्दवान जिला अध्यक्ष नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती ने दिलीप घोष पर कठोर भाषा में हमला बोला. इसके साथ ही टीएमसी ने इसे लेकर आयोग से शिकायत की।

Leave a Reply