DURGAPUR

फैक्ट्री में ट्रक के धक्के से श्रमिक की मौत, हंगामा, तोड़फोड़

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : फैक्ट्री के अंदर ट्रक की चपेट में आने से हुई दुर्घटना में एक मजदूर की दर्दनाक मौत के बाद मजदूर व स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये. श्रमिकों और स्थानीय लोगों के एक वर्ग ने शिकायत की कि कारखाने के अधिकारी शव को ठिकाने लगाने की कोशिश कर रहे थे। शनिवार को हुई इस घटना के बाद सभी ने मृत कर्मी का शव रख दिया और विरोध प्रदर्शन करने लगे. बाद में, गुस्साए स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया, ट्रकों और खड़ी कारों को तोड़ डाला। इस मामले को देखते हुए शनिवार सुबह से ही दुर्गापुर के बामुनारा औद्योगिक क्षेत्र में काफी तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है.

कई प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि फैक्ट्री अधिकारी मृत श्रमिक के शव को ठिकाने लगाना चाहते थे,  उस दिन रंगे हाथों पकड़ा गया था और उत्तेजित स्थानीय लोगों ने घातक ट्रक और उस वाहन में तोड़फोड़ की जो शव को ठिकाने लगाने के लिए लाया गया था। बाद में पुलिस पहुंची और स्थिति को सामान्य किया.

उत्तेजित स्थानीय निवासियों और श्रमिकों के एक समूह ने अधिकारियों को घेरते हुए बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। घटना के कुछ ही देर बाद अधिकारियों की कुछ प्रदर्शनकारियों से झड़प होने लगी. फैक्ट्री अधिकारियों ने स्थानीय लोगों की शिकायतों को खारिज कर दिया है. बताया जा रहा है कि मृतक और मजदूर का नाम सुजॉय बिस्वास, उम्र सत्ताईस साल है

Leave a Reply