West Bengal

Amit Shah : भाजपा समर्थकों के हत्यारों को पाताल से भी ढूंढकर जेल में भरेंगे, हर में लागू होगा सीएए

बंगाल मिरर, बर्दवान :  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बर्दवान में जनसभा में हुंकार भरी कि चुनाव बाद हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के हत्यारों को बीजेपी सरकार पाताल से भी ढूंढकर जेल में भरेगी. इतना ही नहीं उन्होंने राम मंदिर से लेकर कश्मीर से धारा 370 हटाने जैसे कई मुद्दों पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सीधा हमला बोला। इसके अलावा बर्दवान की सभा से शाह ने सीधी चुनौती देते हुए कहा कि सीएए इस राज्य में भी लागू होगा। 

इस साल के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने हरिनघाटा के विधायक असीम सरकार को बर्द्धमान पूर्व से मैदान में उतारा है. उनके समर्थन में केंद्रीय गृह मंत्री ने मेमारी विधानसभा क्षेत्र के रसूलपुर में सभा की. शाह ने मंगलवार की सभा  में शुरू से आखिर तक ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला. वहां उन्होंने 2021 विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल में हुई हिंसा की घटना को सामने लाया.

चुनाव बाद हिंसा के बारे में बात करते हुए शाह ने सबसे पहले कुछ लोगों का नाम लिया. उन्होंने संदीप घोष, सुशील मंडल, सुखदेव प्रमाणिक, रॉबिन पाल, बलराम माझी, भादु दास सहित कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं का उल्लेख किया। शाह का आरोप है कि इन सभी की हत्या दीदी (ममता बनर्जी) के गुंडों ने की है। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ”मैं आज कह रहा हूं, जो लोग ये हत्या कर रहे हैं, हमारी सरकार बनने के बाद भाजपा उन सभी को पाताल से ढूंढकर जेल भेजेगी।”

गौरतलब है कि  2021 में विधानसभा चुनावों के बाद, राज्य भर में ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ के तहत हत्या, बलात्कार और बलात्कार के प्रयास के आरोप सामने आए। बीजेपी की शिकायत थी कि इस हिंसा में उनके कई कार्यकर्ता मारे गये. भाजपा की शिकायत तृणमूल आश्रय प्राप्त उपद्रवियों के खिलाफ थी. बीजेपी ने चुनाव बाद हुई हिंसा की जांच सीबीआई से कराने की मांग की. तदनुसार, कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक मामला दायर किया गया था। कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए. राज्य सरकार हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट गई. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश को बरकरार रखा.

सीबीआई ढाई साल से ज्यादा समय से इस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने इस मामले में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार भी किया. आरोप पत्र भी न्यायालय में समर्पित कर दिया गया. केंद्रीय एजेंसी लोकसभा चुनाव के बाद भी मामले की जांच जारी रखे हुए है. गवाहों से जिरह की जा रही है. कहने की जरूरत नहीं कि इस केस की जांच में सीबीआई काफी सक्रिय है. ऐसे में शाह ने चुनाव प्रचार के दौरान बंगाल में वोटिंग के बाद हुई हिंसा पर बात कीष

मंगलवार की सभा से शाह ने चुनाव बाद हिंसा के अलावा कई मुद्दों पर बंगाल की मुख्यमंत्री पर हमला बोला. उन्होंने कहा, ”बीजेपी सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर बनाया है. कांग्रेस, तृणमूल, कम्युनिस्टों ने 70 साल तक इस राम मंदिर मुद्दे को लटकाए रखा। सत्ता में आने के बाद मोदी सरकार ने राम मंदिर बनवाया. उद्घाटन समारोह में ममतादी और भाईपो को निमंत्रण भेजा गया था। लेकिन वे नहीं गये  साथ ही शाह ने कहा, ”मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए 10 लाख करोड़ रुपये भेजे हैं. लेकिन वह पैसा कहां गया? बंगाल की जनता का पैसा हड़पने वालों को मोदी सरकार सीधा करने का काम करेगी।

Leave a Reply