ASANSOL

Paschim Bardhaman 25 तक शिक्षकों को जमा देना होगा दस्तावेज

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) शिक्षक नियुक्ति घोटाले में कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश के बाद  शिक्षा विभाग रेस हो गया है। जिला स्तर पर सभी स्कूलों में नियुक्त शिक्षकों की नियुक्ति एवं शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज मंगाए जा रहे हैं। जिले में उच्च माध्यमिक, उच्च और जूनियर हाई स्कूलों की संख्या 180 के करीब बताई जाती है। शनिवार को इसे लेकर सभी स्कूल के प्रधानाध्यापकों और प्रभारियों के साथ शिक्षा विभाग के अधिकारियों की आनलाइन बैठक हुई। 

इस बैठक में निर्देश दिया किया गया कि जिले में जो भी सरकारी विद्यालय, सरकारी सहायता प्राप्त और विशेष नियमों के अधीन विद्यालय हैं। उन सभी के तमाम शिक्षकों के शैक्षणिक योग्यता के प्रमामपत्र, नियुक्ति पत्र तथा अनुशंसा पत्र की स्वयं सत्यापित कापी के तीन सेट जमा करने होंगे। यह सभी दस्तावेज विद्यालयों से 25 मई तक हर हाल में जमा करने का निर्देश दिया गया है। जिसे पोर्टल पर अपलोड किया जायेगा। वहीं जिला स्कूल निरीक्षक कार्यालय को हर हाल में 27 मई तक सभी शिक्षकों के दस्तावेजों को पोर्टल पर अपलोड करना है।

उल्लेखनीय है कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने एसएसएसी के 2016 के पैनल के 25753 नियुक्तियों को रद करने और ब्याज समेत वेतन लौटाने का निर्देश दिया था। इसके बाद एसएससी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। सुप्रीम कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 16 जुलाई को होनी है।

Leave a Reply