BARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

CLW ट्रांसफार्मर में आग, 5 कर्मी झुलसे, जांच को कमेटी

बंगाल मिरर, चित्तरंजन, देव भट्टाचार्य और राजा बंदोपाध्याय: चित्तरंजन रेलवे इंजन कारखाना ( CLW ) के अंदर एक ट्रांसफार्मर में आग लग गई। बताया जाता है कि शनिवार दोपहर हुई इस घटना में पांच मजदूर झुलस गये. इनमें असीम सिन्हा (एसएसई) नामक अधिकारी अधिक झुलस गये हैं. इस घटना में सीएलडब्ल्यू के तीन स्थायी कर्मचारी और दो ठेकेदार आग में झुलस कर घायल हो गये. सभी पांच लोगों को तुरंत बचा लिया गया और इलाज के लिए चित्तरंजन केजी अस्पताल ले जाया गया। उनमें से तीन को कथित तौर पर दोपहर में एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। इस घटना में रेल इंजन कारखाना के अधिकारियों ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनायी है.


मालूम है कि इस दिन दोपहर करीब एक बजे चित्तरंजन रेल इंजन कारखाना के अंदर ईआरएस सेक्शन में 400 वोल्ट सब स्टेशन पर इंटरलॉकिंग बॉक्स को काटा जा रहा था. उसी दौरान अचानक ट्रांसफार्मर में आग लग गयी. प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि 100 मीटर दूर स्थित सब स्टेशन को बिना बंद किए काम किया जा रहा था। नतीजा यह हुआ कि पावर ट्रांसफार्मर इस हादसे का कारण बन गया. आग में पांच मजदूर झुलस गए और गंभीर रूप से घायल होकर मौके पर ही गिर पड़े। रेलवे के उच्चाधिकारी वहां पहुंचे. वे पूरी स्थिति पर नजर रखे ।

CLW के जनसंपर्क अधिकारी चित्रसेन मंडल ने कहा, हादसा हुआ है. 5 लोग घायल हुए, त्वरित कार्रवाई की गई. एक अन्य अधिकारी ने कहा, इस घटना के सही कारण की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है.


Leave a Reply