ASANSOL

Asansol बाजार में व्यवसायियों के लिए जागरूकता अभियान

चैंबर और सरकारी विभिन्न विभाग के प्रतिनिधि रहे शामि

बंगाल मिरर, आसनसोल : आज जिला शासक के निर्देश अनुसार कन्ज्यूमर अफेयर्स एंड फेयर बिजनेस डिपार्टमेंट के नेतृत्व में फ़ुड सेफ्टी, लीगल मेटोलर्जी, इंफोर्समेंट विभाग, ऐंग्री मार्केटिंग, पुलिस प्रशासन के अधिकारियों एवं आसनसोल चेम्बर आफ कामर्स के प्रतिनिधि सचिव शम्भू नाथ झा कार्यकारिणी सदस्य आनन्द राणा , धर्मवीर प्रसाद ने व्यवसायियों को जागरूक करने के लिए एक जागरूकता अभियान चलाया था । इस जागरूकता अभियान का उद्देश्य था कि व्यवसायी को जागरूक करना । जिससे वो अपने सरकारी नियमों का पालन करें एवं अपने विभाग से अनुमति लेकर खुल कर व्यवसाय कर सकें ।

सभी विभाग के अधिकारियों को एक साथ बाजार में देखकर कुछ दुकानदारों में दहशत सा हो गया था लेकिन चेम्बर सचिव शम्भू नाथ झा को देखकर सभी ने राहत की सांस ली । शम्भू नाथ झा ने सभी दुकानदारों से कहा घबड़ाने की कोई बात नहीं है । सरकारी विभागों का दौरा है आप लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी । जो कागजात आपके पास नहीं है आज उसके लिए कोई कार्यवाही नहीं होगी । आने वाले दिनों उसे बनाकर खुल कर व्यवसाय किजीये । ज्ञात हो कि इस सरकारी कमिटी में आसनसोल चेम्बर आफ कामर्स के सचिव भी मनोनीत हैं । आने वाले दिनों में इसी तरह का जागरूकता कार्यक्रम बर्नपुर नियामतपुर एवं बराकर में चलाया जायेगा ।

One thought on “Asansol बाजार में व्यवसायियों के लिए जागरूकता अभियान

  • मनोहर लाल पटेल

    यह एक बहुत अच्छी शुरुआत है, सभी व्यापारियों से निवेदन है कि चेंबर से आवश्यक जानकारी लेकर जरुरी कागजात रखकर निडर होकर व्यवसाय करें। किसी भी ओफिसर या डीपार्टमेंट से डरने की ज़रूरत नहीं है। मनोहर लाल पटेल।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *