ASANSOL-BURNPUR

केंद्र सरकार के नीतियों के खिलाफ कोयला उद्योग में होगी तीन दिवसीय ऐतिहासिक हड़ताल

बंगाल मिरर, रिक्की बाल्मीकि, सालनपुर* सालनपुर एरिया गेस्ट हाउस
 कोल इंडिया के केंद्र सरकार के नीतियों के खिलाफ होगा तीन दिवसीय इतिहासिक हड़ताल के विरोध में ईसीएल के सालानपुर एरिया गेस्ट हाउस में ऑल ट्रेड यूनियन द्वारा किया गया सभा। यह सभा मैं निर्णय लिया जा रहा किस तरह कोल इंडिया के कमर्शियल माइनिंग को रोका जाइए। 
बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सभी कर्मचारी 2, 3 और 4 जुलाई को पूरे ईसीएल परिसर को बंद कर देंगे।

क्योंकि केंद्र सरकार धीरे-धीरे कोयला खानों का निजीकरण कर रही है, INT केंद्र सरकार की इस नीति के खिलाफ है। UC, CITU, AITUC, BMS, HMS श्रमिक संगठन आपस में इसके विरोध में लड़ाई करेंगे ।
इस बैठक का मूल्य ई था। ईसीएल सीएल में  उत्खनन रोका जाना चाहिए।
बैठक के दौरान एआईटीयूसी के महासचिव आरसी सिंह ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार श्रमिकों के साथ व्यवहार कर रही है वह स्वीकार्य नहीं जाएगा है, रोज नए नए नियम बना रही है और उन्हें लागू कर रही है। कौन निजीकरण करना चाहता है, यह ई। ईसीएल को वाणिज्यिक खनन रोकना है और इसके लिए संयुक्त कार्रवाई समिति के सभी नेताओं और कर्मचारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई है। मैं 2, 3 और 4 जुलाई को अपनी सभी गतिविधियों को अवरुद्ध कर दूंगा।
इस बैठक में भाग लिया
एसके पांडे, महासचिव, एचएमएस,
INT अमेरिकी महासचिव चंडी बनर्जी,
सीटू के सहायक सचिव सुजीत भट्टाचार्य, बीएमएस पार्टी के सचिव धनंजय पांडे, सीएमएस (AITUC) पार्टी सचिव सेलेंद्र (मुन्ना) सिंह और कई पार्टी के लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply