ASANSOLASANSOL-BURNPURKULTI-BARAKARWest Bengal

मेयर ने किया राइजिंग आसनसोल लाइब्रेरी का उद्घाटन

बंगाल मिरर, आसनसोल ःआसनसोल नगरनिगम के वार्ड संख्या 14 के तपसी बाबा मंदिर के निकट राइजिंग आसनसोल लाइब्रेरी का उद्घाटन मुख्य अतिथि आसनसोल के मेयर जितेन्द्र तिवारी ने किया। इस मौके पर मेयर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि यह सच है किदो वर्ष पहले शिल्पांचल के युवाओं की मांग थी कि नौकरी की तैयारी करने के लिए लाइब्रेरी नगरनिगम बना दें, ताकि वह लोग खुद तैयारी कर सकें।

क्योंकि कोचिंग में लाखों रुपये शुल्क लगता है। इसके बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आशीर्वाद से विभिन्न हिस्सों में लाइब्रेरी बनायी गयी। लाइब्रेरी बनना से अच्छा लग रहा है लेकिन अगले साल यहां से तैयारी कर 20-50 युवाओं को नौकरी मिल जायेगा तो और भी अच्छा लगेगा। इस लाइब्रेरी का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। यहां कुछ पुस्तकों की भी व्यवस्था की जायेगी। ताकि बच्चे यहां अच्छे से पढ़ाई कर सके। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन जरूरी है। इस अंचल के लोग समस्या लेकर  जाते हैं। यह नया विकसित क्षेत्र है, इसलिए यहां काम की जरूरत है। जो यहां के युवा हैं, वह लोगों के जीवनस्तर की जुड़ी समस्याओं को बेहतर ढंग से जानेंगे तो हम इसका समाधान कर पायेंगे।

प्रशासनिक प्रमुख के रूप में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमसभी के लि काम कर रही है। इसके लिए ईश्वर का आशीर्वाद और लोगों का सहयोग भी जरूरी है। युवाओं से अपील किया वह लोग बर्दाश्त करें, जीवन में बर्दाश्त करने की क्षमता जितना बढ़ायेंगे, समाज का उत्थान होगा।  इस दौरान पार्षद नरेन्द्र मुर्मू, मनोज यादव, मंदिर कमेटी के रामनिवास सिंह, देवब्रत सिंह, राइजिंग आसनसोल के गौरव गुप्ता, दीपक गुप्ता, बंटी सिंह आदि मौजूद थे।  

Leave a Reply