COVID 19PURULIA-BANKURAWest Bengal

पुरुलिया में शादी में शामिल 15 लोग पाजिटिव, व्यवसायी की मौत से मचा हड़कंप

बंगाल मिरर, विकास प्रसाद, पुरुलिया 26 जुलाई : पुरुलिया शहर में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल 15 लोगों की रिपोर्ट शनिवार की रात पॉजिटिव आई है। सभी पीड़ित कंटेन्मेंट क्षेत्र के निवासी बताये जाते हैं।

पुरुलिया नगरपालिका के 5 नम्बर में पहली बार कोरोना संदिग्ध व्यक्ति की मौत से क्षेत्र में दहशत फैल गई। हालांकि, पुरुलिया जिला प्रशासन ने उक्त व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई थी या नहीं अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।स्थानीय सूत्रों के अनुसार, बीमार व्यक्ति की मृत्यु के कुछ घंटों बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।हलांकि, इस घटना के बाद, पुरुलिया देवेन महतो सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के जिस सीसीयू यूनिट में उस व्यक्ति का इलाज चल रहा था, फिलहाल उसे बंद कर दिया गया है।जानकारी के अनुसार पुरुलिया वार्ड नंबर 5 के हुचुक पाड़ा के निवासी 52 वर्षीय 24 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने के बाद पुरुलिया देवेन महतो जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।उपचार के दौरान ही, व्यक्ति की कोरोना जांच के लिए उसके लार के नमूने भेजे गए थे। इसी बीच भर्ती होने के दो दिन बाद 26 जुलाई की सुबह उसकी मृत्यु हो गई।उक्त व्यवसायी की मृत्यु के कुछ घंटों बाद, प्रशासन को उस व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट आई जो पॉजिटिव था। उसका कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव सुनकर पूरे शहर में डर का सा माहौल बन गया है।घटना के बाद पुरुलिया वार्ड नंबर 5. के हुचुक पाड़ा इलाके को रविवार को सेनेटाइज किया गया।

इस सिलसिले में स्थानीय निवर्तमान पार्षद विभास दास ने कहा कि व्यवसायी हाल ही में स्थानीय शिव मंदिर के उद्घाटन में शामिल हुए थे। परिणामस्वरूप, मृतक के संपर्क में आने वालों की पहचान कर उनके कोरोना जांच तथा 5 नम्बर वार्ड को पूरी तरह से सील करने एवं अगले सात दिनों के लिए लॉक डाउन की घोषणा प्रशासन से करने की मांग की है।
इस बीच अस्पताल में मृतक के संपर्क में आने वाले सभी लोगों से लार के नमूने एकत्रित किए जा रहे हैं। इस बीच अस्पताल के चिकित्सकों औऱ सम्पर्क में आई नर्सों को 7 दिनों के लिए क्वारेंटाईन में भेज दिया गया है।

Leave a Reply