PURULIA-BANKURAWest Bengal

नितुरिया थाना तथा सरबड़ी मोड़ बाजार कमेटी ने बाँटे मास्क

बंगाल मिरर, विकास प्रसाद, सांकतोड़िया 3 अगस्त :  नितुरिया थाना तथा सरबड़ी मोड़ बाजार कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को रक्षाबंधन के अवसर पर सरबड़ी मोड़ और पारबेलिया बाजार संलग्न इलाके में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क बांटा गया तथा उन्हें आवश्यक हिदायतें भी दी गई। साथ ही लोगों को चॉकलेट प्रदान किया गया। मौके पर विधायक पूर्ण चन्द्र बाउरी, बीडीओ अजय कुमार सामंत, सीआई रघुनाथपुर सुजीत पती, नितुरिया थाना प्रभारी अनूप घोष सहित अन्य लोग उपस्थित थे। जानकारी के अनुसार कार्यक्रम के तहत नितुरिया के सरबड़ी मोड़ तथा पारबेलिया बाजार संलग्न क्षेत्र में  आने जाने वाले लोगों के बीच करीब 4 हजार मास्क प्रदान किया गया। विशेषकर उन लोगों को जिन्होंने यात्रा के दौरान मास्क नहीं पहना था।  

 इस दौरान मौके पर उपस्थित  क्षेत्रीय विधायक पूर्ण चंद्र बाउरी ने कहा कि हमारे क्षेत्र में कोरोना की ऐसी परिस्थिति नहीं है।  लेकिन अगर किसी प्रकार की किसी को जरूरत पड़े तो हम लोग हमेशा तैयार हैं। आप निसंकोच हमशे संपर्क करें।  हम सहायता देने को तैयार और तत्पर हैं।

 नितुरिया ब्लॉक के बीडीओ अजय कुमार सामंत ने सभी को मास्क पहने की  अनिवार्यता के बारे में  आवश्यक सुझाव दिया तथा कहा कि   प्रशासन की ओर से हम लोग लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेनसिंग बनाए रखने, हाथों को नियमित साबुन या सैनिटाइजर से  साफ रखने  आदि का निवेदन ही कर सकते हैं। लेकिन करना तो आप ही को है। हम लोग हर जगह तो उपलब्ध नहीं हो सकते। लिहाजा लोगों को अपनी सुरक्षा के बारे में स्वयं भी चिंतित और जागरूक होने की जरूरत है।

 नितुरिया थाना प्रभारी  अनूप घोष ने कोरोना को लेकर लोगों को सचेत रहने की जरूरत बताई तथा पान, खैनी या पान पराग जैसी चीजें खाकर रास्तों पर जहां-तहां थूकने से मना किया। इसके साथ ही दुकानदारों से भी अपील की कि गुटका आदि जैसी चीजें ना बेचे। 

मास्क वितरण का कार्य क्षेत्र के आम डांगा मोड पर भी किया गया।

सीआई सुजीत पती ने इस आयोजन के लिए आयोजन कर्ताओं को धन्यवाद दिया और लोगों से अपील की कि हम लोग बार-बार आप लोगों को मास्क पहने की सलाह दे रहे हैं।  आप जब भी बाजार निकले या घर से बाहर निकले तो मास्क जरूर लगाएं और प्रशासन के कार्य में सहयोग करें। ताकि हमारा प्रयास सफल हो। 

Leave a Reply