ASANSOL

गोल्ड लोन कंपनी लूटकांड में कुख्यात सुबोध को हाजिर करने का निर्देश, शार्प शूटर आलोक लाया गया

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर) आसनसोल : पूर्व तथा पश्चिम बर्दवान में हाल के वर्षों में हुए बड़े लूटकांड में कुख्यात को  आसनसोल लाने का निर्देश जारी किया गया है।चार साल पहले बर्नपुर रोडस्थित मुथूत फाइनेंस के कार्यालय से 20 किलोग्राम सोना एवं लाखों के गहनों की डकैती के मामले में आसनसोल के स्पेशल कोर्ट ने बिहार के बेउर जेल में बंद सुबोध सिंह को आसनसोल लाकर कोर्ट में पेश करने का निर्देश जारी किया है। कोर्ट ने इसके लिए 25 अगस्त तक समय दिया है। आसनसोल के स्पेशल कोर्ट में लाने के लिए सत्रवाद संख्या 21/19 मामले में शुक्रवार को जज रत्ना दे बिश्वास ने पटना के बेउर सेंट्रल जेल के अधीक्षक को निर्देश दिया है।

मालूम हो कि 17 दिसंबर 2017 की सुबह में तीन बाइक पर सवार होकर आए आधा दर्जन अपराधियों ने बर्नपुर रोड स्थित मुथूत फाइनेंस में दिन दहाड़े डाका डाला था, जहां से 20 किलो सोना एवं लाखों रुपये का जेवरता लूट कर फरार हुए थे। पुलिस ने जांच का जिम्मा सीआइडी को दिया था। राज्य सीआइडी की टीम ने पटना एसटीएफ के सहयोग जनवरी 2018 में पटना के राजीव नगर से छापेमारी कर कुख्यात लुटेरा सुबोध सिंह एवं उसका सहयोगी फुल्लू सिंह उर्फ राजीब को गिरफ्तार किया था। उनके पास से आठ किलो सोना भी जब्त हुआ था। बहुत दिन तक राजीव उर्फ फुल्लू सिंह एवं सुबोध सिंह आसनसोल जेल में बंद थे। लेकिन बाद में उन दोनों का कई मामला बिहार में भी था, जहां से प्रोडक्शन वारंट लगाकर बिहार पुलिस उन्हें पटना ले गई, जहां पटना बेउर सेंट्रल जेल में वह बंद है।

करीब 2 साल से इस मामले का आरोप तय नहीं हो पा रहा है। हर बार सुबोध सिंह मैनेज कर लेता है लेकिन शुक्रवार को आसनसोल की विशेष कोर्ट की जज ने सुबोध सिंह का प्रोडक्शन वारंट जारी कर उसे पटना से आसनसोल लाने का निर्देश दिया। डकैती के पहले सुबोध सिंह ने मैथन में एक घर किराया पर लिया था एवं चिरकुंडा से नई बाइक खरीदी थी। जिसके बाद लूटकांड को अंजाम दिया था।

वहीं बर्द्धमान शहर में वर्ष 2020 में मण्णपुरम फाइनेंस के कार्यालय में लूटकांड की घटना हुई थी, जहां से तीस किलो सोने का जेवरात लूटकर अपराधी फरार हो गए थे। उस मामले में राज्य सीआइडी की टीम ने शुक्रवार को तमिलनाडु के सालेम जेल में बंद मुख्य सरगना एवं शार्प शूटर आलोक कुमार सिंह को लेकर बर्द्धमान आयी एवं उसे शुक्रवार कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया। एक साल शहर के मध्य में स्थित आभूषण लेकर ऋण देने वाली संस्था मण्णपुरम फाइनेंस में फायरिंग करते हुए अपराधियों ने लूट को अंजाम दिया था। इस मामले में आलोक का नाम सामने आया था, जिसे सीआइडी की टीम ने तमिलनाडु से लेकर आयी एवं रिमांड पर ली। सीआइडी को उम्मीद है कि उससे पूछताछ के बाद लूटकांड से पर्दा हट सकेगा।

Duare Sarkar 16 से, सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए हो जाएं तैयार, जानें कब कहां लगेंगे कैंप

ASANSOL के DRM परमानंद शर्मा होंगे, सुमित सरकार का तबादला

Leave a Reply