ASANSOLASANSOL-BURNPURBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJANDURGAPURKULTI-BARAKARNewsPANDESWAR-ANDALPURULIA-BANKURARANIGANJ-JAMURIAव्यापार जगत

आसनसोल मंडल में 2 हजार एजेंट भर्ती करेगी एलआईसी

 एलआईसी के सीनियर डीेएम मनोरंजन दास
एलआईसी के सीनियर डीेएम मनोरंजन दास

बंगाल मिरर, आसनसोल ः अगर आप एक बीमा एजेंट के रूप में काम कर रोजगार करना चाहते हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है। आसनसोल मंडल में एलआईसी 2 हजार एजेंट भर्ती करेगी। एलआईसी(LIC) के 64 वर्ष पूरे होने पर आसनसोल मंडल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एलआईसी के सीनियर डीएम मनोरंजन दास ने बताया कि कोरोना संकट के बावजूद एलआईसी के कारोबार में वृद्धि हुयी है। इस वर्ष अब तक मंडल में 274 करोड़ पहले प्रीमियम के रूप में प्राप्त हुआ है। जो बीते वर्ष की तुलना में अधिक है। वहीं जीवन शांति योजना में ही 159 करोड़ रुपये पहले प्रीमियम के रूप में प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि बीमा धारकों की जो पालिसी लैप्स हो चुकी है। वह लोग उसे 9 अक्टूबर तक फिर से चालू करा सकते हैं। इस दौरान जुर्माने में 1500 से 2500 तक की छूट भी मिलेगी।

एलआइसी के पास 31.96 लाख करोड़ की परिसंपत्तियां

5 करोड़ से शुरू हुयी एलआईसी के पास आज 31.96 लाख करोड़ की परिसंपत्तियों का आधार है। वहीं एलआइसी ने 30.69 लाख करोड़ रुपये निवेश किया हुआ है। वित्त वर्ष 2019-20 में एलआईसी ने देशभर में 2.19 करोड़ नई बीमा बेची। वहीं पहले वर्ष की प्रीमियम के रूप में 1.78 लाख करोड़ की आय की। वहीं इस दौरान 215.98 लाख दावों का निपटारा किया गया, जिसके लिए 1.59 लाख करोड़ का भुगतान भी किया गया।

Leave a Reply