GeneralKULTI-BARAKARLatest

जाको राखे साईयां, मार सके न कोय..

सड़क हादसे में बाल-बाल बचे दो मोटरसाइकिल सवार

बंगाल मिरर, संजीव यादव, बराकर ः जाको राखे साईयां, मार सके न कोय…. यह कहावत एक बार फिर सोमवार को चरितार्थ हुयी जब कुल्टी थाने के चौरंगी फाड़ी अंतर्गत एन एच टू स्थित पुराने कल्याणेश्वरी मंदिर के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सड़क दुर्घटना हुई। मोटरसाइकिल पर मौजूद दो में से एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के अनुसार रामनगर गाँव के रहनेवाले दो व्यक्ति आसनसोल के तरफ से डीबुडीह चेकपोस्ट के तरफ आरहे थे पुरानी कल्यानेस्वरी मन्दीर के निकट एक हाइवा गाड़ी बेक कर रही थी बाइक सवार को अपने चपेट में लेलिया दो घायल व्यक्तियों को मौके पर चौरंगी फाड़ी पुलिस पहुच कर घायलों को एम्बुलेंस द्वारा आसनसोल जिला अस्पताल पहुंचाया गया। चौरांगी चौकी पर पुलिस ने डम्पर जब्त किया।


इलाके के लोगों ने कहा कि डंफ़र को दामागोड़िया रेलवे साइडिंग से कोयला लेकर झारखण्ड स्थित एमपीएल पावर प्लांट जाते है उधर से खाली कर के लौटने पर ओवर ब्रिज होने के कारण उन्हें घुमाने में लिए पुरानी कल्यानेस्वरी मंदिर मोड़ आना पड़ता है जिस से यह घटना घटी स्थानीय लोगो ने कहा यहां से लगातार घुमाया जा रहा था, जो हादसे का कारण बना। इसके अलावा, डंपर ने लापरवाह गति से वाहन घुमाया है ।
कुछ दिनों पहले भी लापरवाही के कारण दामागोड़िया रेलवे साइडिंग के काटा घर में हाइवा घुस गया था । बड़ी दुर्घटना होते होते बची थी।


नियमों का पालन नहीं करते भारी वाहन

दामागोड़िया रेलवे साइडिंग से चलने वाली ज्यादातर हाइवा में ट्रेंड ड्रावर नही है किसी भी हाइवा में खलासी नही है जो वाहनों को घुमाने पर सड़क पर ध्यान दे सके इन रेलवे साइडिंग में ज्यादार तर कोयला उतारने वाली कम्पनियां पैसा बचाने के चलते बिना लाइसे के ड्राइवर रखते है पैसा देना ना पड़े खलासी नही रखते जबकि महज कुछ दूरीपर आरटीओ कार्यलय है इन वाहनों को रोककर कभी नही चेक करती की इनके पास जरुरिकागजात है कि नही ।आरटीओ कार्यलय में दलालो का जमावड़ा दिन रात लगा रहता है और यह अधिकारी लोग तसिलने में व्यस्त रहते है वाहनों के ऊपर कोई ध्यान नहीदेते। इन हाइवा से आये दिन कोई ना कोई दुर्घटना घटती रहती है ।

Leave a Reply