ASANSOLBusinessDURGAPURKULTI-BARAKARRANIGANJ-JAMURIA

फॉस्बेक्की ने केन्द्रीय मंत्री को भेजा पत्र

अंडाल से जयपुर, बेंगलुरु, गुवाहाटी, बागडोगरा के लिए हो उड़ान
RP Khetan File photo

बंगाल मिरर, दलजीत सिंह, रानीगंज :काजी नजरूल इस्लाम हवाई अड्डा, दुर्गापुर, पश्चिम बंगाल से देश के अधिक शहरों के लिए उड़ान की मांग तेज हो रही है। यहां से कनेक्टिविटी के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज( Federation of South Bengal Chamber of Commerce and industries) (फास्बेक्की)(FOSBECCI)के कार्यकारी अध्यक्ष आरपी खेतान ने अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि लगभग छह महीने के अंतराल के बाद काजी नजरूल इस्लाम हवाई अड्डा दुर्गापुर से उड़ानों को फिर से शुरू करने का स्वागत करते हैं।

कोविड -19 महामारी की शुरुआत से पहले एयर इंडिया नई दिल्ली और हैदराबाद के लिए उड़ानों का संचालन कर रही थी। जबकि स्पाइस जेट ने चेन्नई और मुंबई के लिए अपनी उड़ानें भरी थीं।

दुर्गापुर हवाई अड्डे लगभग पूरे दक्षिण बंगाल के यात्रियों को सेवा प्रदान करता है, यह लगभग 7-8 जिलों को कवर करता है ।

झारखंड के आस-पास के विशाल क्षेत्रों की सेवा भी करता है। दुर्गापुर से उड़ान के अभाव में लोगों को कोलकाता में निकटतम हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए 200 किलोमीटर से अधिक दूरी तय करनी पड़ती है।

कोरोना पूर्व अवधि में चलने वाली उड़ानों में अच्छे यात्री यातायात थे। आसनसोल-दुर्गापुर क्षेत्र एक बहुत बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है। जिसमें कई बड़े सार्वजनिक क्षेत्र और निजी क्षेत्र के उद्योग हैं।

जो वाणिज्यिक यात्रियों का एक बड़ा प्रवाह उत्पन्न करते हैं। यहां बड़ी प्रवासी आबादी भी है, ज्यादातर उत्तर भारत से है। यह भारत का सबसे बड़ा कोयला उत्पादक क्षेत्र है और इसलिए स्वाभाविक रूप से पूरे भारत से यात्रियों का विशाल प्रवाह है।

इन परिस्थितियों में हम प्रस्ताव करते हैं कि क्षेत्र के महत्व को देखते हुए नई गंतव्यों के लिए कई उड़ानें जोड़ी जानी चाहिए। जयपुर, बेंगलुरु, गुवाहाटी, बागडोगरा के लिए उड़ानें कृपया क्षेत्र के नागरिकों की सुविधा के लिए जल्द से जल्द शुरू की जानी चाहिए।

इन गंतव्य के अलावा भी और जितने अधिक जगहों से दुर्गापुर एयरपोर्ट के लिए ब्रहमान सेवा दी जा सके उतना ही क्षेत्र की उन्नति एवं प्रगति के लिए अच्छा होगा।

हम आपको अपने अनुभव से आश्वस्त कर सकते हैं कि हमारे द्वारा प्रस्तावित सभी गंतव्यों के लिए काजी नजरूल हवाई अड्डे, दुर्गापुर के यात्रियों की कोई कमी नहीं है और हम उठाए गए मुद्दों पर आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए तत्पर हैं।

Leave a Reply