KULTI-BARAKAR

रामनगर कोलियरी में धरना प्रदर्शन


बंगाल मिरर, रामनगर से प्रदीप गौहानीवाल की रिपोर्ट
बराकर, सेल के कोलियरी डीविजन अंतगर्त रामनगर कोलियरी में केंद्रीय की श्रमिक नीतियों के विरुद्ध तथा मांग को लेकर बुधवार को संयुक्त मार्चा ने डीसपेच ठप करते हुए धरना प्रदर्शन किया ।
इस संबंध में सिटू के ठैका श्रमिक नेता दीनेश मंडल ने कहां मौजूदा केन्द्र सरकार श्रमिक विरोधी है । श्रमिक हित में पहले चालीस कानून थे । जो चार कानून का एक कोड बनाकर तब्दील कर दिया गया । कृषि बिल का हमलोग विरोध करते है । केन्द्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के कारण 24 करोड़ मजदूर बेरोजगार हो गए है । पूर्व में हुए समझौते के कोलियरी प्रबंधन लागू नहीं कर रहा है ।

रामनगर कोलियरी में धरना प्रदर्शन

जिस कारण ठैका श्रमिकों के वेतन में वृद्धि नहीं होने के कारण पेंशन में परेशानी हो रही है । प्रबंधन कोलियरी कोलियरी में कोयला उत्पादन कैसे बढ़े तथा कोलियरी का विकास कैसे हो, इस पर कोई ध्यान नहीं है । जिससे दिन प्रतिदिन कोलियरी की स्थिति बिगड़ती जा रही है । प्रबंधन अपने आप में सुधार नहीं करता है तो कोलियरी का उत्पादन ठप कर दिया जायेगा ।
इस अवसर पर संयुक्त मोर्चा के हराधन घोष, आशिस घोष, कल्याण पियासी, अजय पाल, राजेन्द्र पाल, सुदन घोष समेत बड़ी संख्या में ठैका मजदूर उपस्थित थे ।

Leave a Reply