ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

तपसी ब्रिज पर वसूली का आरोप, सीपी से करेंगे शिकायत

बंगाल मिरर, आसनसोल :

सीपीवीएफ कर्मीयों के मनमानी का आरोप लगाया वकील अभय गिरी ने कहा कि खिलाफ पुलिस के उच्च अधिकारियों से शिकायत करेंगे। उनका आरोप है कि तपसी ब्रिज पर रोजाना होता है वसूली का कार्य।

लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात सीपीवीएफ कर्मी सड़क पर करते हैं अपनी मनमानी।

उन्होंने कहा कि सीपीवीएफ कर्मियों की रंगदारी व सड़कों पर उनकी मनमानी के किस्से से लगभग हर कोई वाकिब हैं। सभी को पता है ये लोग सड़कों पर किस तरह लोगों से दुर्व्यवहार कर उनपर अपना रौब झाड़ते हैं। वहीं अगर कोई साधारण व्यक्ति उनका विरोध करना चाहे, तो वे उसके साथ मारपीट करने को भी तैयार रहते हैं।

आपको बता दें कि उक्त मामले पर आसनसोल जिला कोर्ट के वकील अभय गिरी ने कुछ सीपीवीएफ कर्मियों के कथित मनमानी के खिलाफ पुलिस के उच्च अधिकारों से शिकायत करने की बात कही। वकील अभय गिरी ने कहा कि आये दिन सीपीवीएफ द्वारा शहर के लोगों के साथ मनमानी करने का आरोप लगता आ रहा है। वहीं अगर कोई साधारण व्यक्ति इनके खिलाफ आवाज उठाता है तो यह अपने बड़े अधिकारियों के साथ मिलकर उसे किसी झूठे मुकदमा में फंसा देने की धमकी भी देते हैं।

ये लोग शहर के नागरिकों के साथ बर्ताव करते हैं। अब यहां सवाल यह उठता है कि आखिर इन्हें इतनी छूट किसने दे रखी है?

बीते शनिवार की देर शाम जब वकील अभय गिरी अपने एक मुकदमे को लेकर रामपुरहाट कोर्ट गये थे, तभी वापस आते हुए उन्होंने देखा कि तपसी ब्रिज पर काफी लंबी जाम लगी हैं। उन्होंने देखा कि वहां पर मौजूद 3 सीपीवीएफ साइड में खड़े होकर आपस में हंसी मजाक कर रहे थे। जब लोग उनसे कहते कि वे लोग इस जाम की समस्या से उन्हें निजात दिलाएं तब वे उल्टा लोगों पर अपना रौब झाड़ते हुए सभी वाहन चालकों से कहने लगे कि जिसे जहां जाना है जाए, और उनसे बदत्तमीजी करने लगे।

इतना ही नहीं वहां मौजूद खड़े तीन सीपीवीएफ कर्मी वहां से गुजरने वाले लोगों के साथ गाली गलौज भी कर रहे थे। इन सब दृश्यों को देखने के बाद वकील अभय गिरी ने निर्णय लिया कि अगर लोगों के हित में कार्य करने वाले ही लोगों के साथ ऐसा व्यवहार करेंगे तो शहर के आम नागरिकों का क्या हाल होगा? वहीं अगर स्थानीय सूत्रों की बात करें तो ये लोग यहां वसूली का भी कार्य करते हैं, जिसमे कई पुलिस कर्मी भी शामिल रहते हैं। उक्त मामले पर वकील अभय गिरी ने कहा कि वह इस घटना को लेकर जल्द ही पुलिस कमिश्नर सहित अन्य कई बड़े उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत करेंगे।

Leave a Reply