ASANSOLASANSOL-BURNPUR

ASANSOL चौधरी परिवार की परंपरा को निभा रहे गुरु

बंगाल मिरर, संदीप प्रसाद, आसनसोल :  आसनसोल के पुराने और प्रसिद्ध सिख परिवारों में है चौधरी परिवार। अपने पुरखों कि विरासत और परंपरा को निभा रहे हैं गुरु सिंह चौधरी।  पुलिस लाइन चौधरी हाउस निवासी सरदार गुरु सिंह चौधरी अपने दिवंगत पिता सरदार राजिंदर सिंह चौधरी की याद में प्रत्येक दिन सौ से ज्यादा जरूरतमंदों को भोजन कराते हैं। गुरु सिंह चौधरी ने बताया कि  उनका परिवार जो कई दशकों से यहां रह रहा है। वह स्वर्गीय सरदार गोपाल सिंह चौधरी के पोते हैं। अपने दादाजी एवं पिताजी मिली सीख पर चलकर उन्होंने अपना जीवन समाज की सेवा और भलाई के लिए समर्पित कर दिया है। उन्होंने इस सम्मान जनक परिवार की विरासत को निभाने और निःस्वार्थ सेवा की प्रतिज्ञा की है।

चौधरी परिवार की परंपरा को निभा रहे गुरु

उन्होंने बताया कि गुरुद्वारा साहिब के माध्यम से वे जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा, उनमें भोजन का वितरण और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि अपने पिता और आसनसोल के प्रसिद्ध व्यवसायी सह सामजसेवी स्वर्गीय सरदार राजिंदर सिंह चौधरी की याद में निरंतर सेवा (निःस्वार्थ सेवा) करके अपने दादाजी और पिता की विरासत को आगे बढ़ाएंगे।

उन्होंने पहले ही बहुत कम समय में विभिन्न मानवीय और धर्मार्थ कार्यों को किया है। आज वे अपने इस सेवामूलक कार्य के लिए एक मिसाल बन गए हैं।कई दशकों से यहां रह रहा है। स्वर्गीय सरदार गोपाल सिंह चौधरी के पोते गुरु सिंह चौधरी ने अपना जीवन समाज की सेवा और भलाई के लिए समर्पित कर दिया है। उन्होंने इस सम्मान जनक परिवार की विरासत को निभाने और निःस्वार्थ सेवा की प्रतिज्ञा की है।

Leave a Reply